संजीवनी टुडे

टाटा समूह के संस्थापक जमशेदजी टाटा की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि

संजीवनी टुडे 19-05-2020 14:59:29

वर्तमान में भारतीय औद्योगिक जगत की शान बन चुके टाटा समूह की नींव रखने वाले जमशेदजी टाटा की आज मंगलवार को पुण्यतिथि है।


भोपाल। वर्तमान में भारतीय औद्योगिक जगत की शान बन चुके टाटा समूह की नींव रखने वाले जमशेदजी टाटा की आज मंगलवार को पुण्यतिथि है। भारतीय औद्योगिक क्षेत्र में जमशेदजी ने जो योगदान दिया  वह अति असाधारण और बहुत ही महत्वपूर्ण है। उनकी पुण्यतिथि पर मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा नेताओं ने उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी है। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जमशेदजी टाटा को युवाओं का प्रेरणास्त्रोत बताते हुए उन्हें नमन किया है। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा ‘भारतीय युवाओं के प्रेरणास्रोत, विश्व प्रसिद्ध उद्योगपति तथा औद्योगिक घराने टाटा समूह के संस्थापक #JamsetjiTata की पुण्यतिथि पर उनके चरणों में विनम्र श्रद्धांजलि! उद्योगों के माध्यम से राष्ट्र उत्थान और राष्ट्र सेवा के लिए आपको युगों-युगों तक याद किया जायेगा।

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ट्वीट में जमशेदजी टाटा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा ‘@TataCompanies साम्राज्य के संस्थापक जमशेदजी द्वारा किए गये कार्य आज भी लोगों प्रोत्साहित करते हैं। उनके अन्दर भविष्य को भाँपने की अद्भुत क्षमता थी जिसके बल पर उन्होंने एक औद्योगिक भारत का सपना देखा था। पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। 

भाजपा सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने ट्वीट कर लिखा ‘भारतीय औद्योगिक क्षेत्र में असाधारण और बहुत ही महत्त्वपूर्ण योगदान देने वाले "टाटा समूह" के संस्थापक जमशेद जी टाटा की पुण्यतिथि पर कोटि-कोटि नमन।

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने जमशेदजी टाटा को पुण्यतिथि पर सादर नमन करते हुए कहा ‘भारतीय उद्योग जगत की नींव रखने वाले विश्वप्रसिद्ध औद्योगिक घराने टाटा  समूह के संस्थापक श्री जमशेदजी टाटा की पुण्यतिथि पर सादर नमन।

यह खबर भी पढ़े: राहत भरी खबर: अलीगढ़ में कोरोना महामारी के 12 मरीज हुए स्वस्थ

यह खबर भी पढ़े: रक्तबीज की तरह बढ़ रहा कोरोना, जिले में मिले दो नए रोगी, संक्रमित की संख्या 20 पहुंची

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended