संजीवनी टुडे

CM ममता ने माना, बंगाल में कोरोना से पीड़ित हैं 61 लोग, किया ये दावा

संजीवनी टुडे 06-04-2020 18:42:24

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को माना कि पश्चिम बंगाल में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 61 है। इनमें से भी 55 लोग 7 परिवारों से हैं।



कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को माना कि पश्चिम बंगाल में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 61 है। इनमें से भी 55 लोग 7 परिवारों से हैं। राज्य सचिवालय नवान्न में मीडिया से मुखातिब हुई मुख्यमंत्री ने कहा कि जितने लोग भी कोरोना संक्रमित हैं उनमें से 99 फीसदी पीड़ित लोगों का संपर्क विदेश से रहा है।

सीएम ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल की सीमाएं कई देशों से लगती हैं। इसी वजह से यहां कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के केवल 13 जिले ही इसके प्रभाव में हैं। हालांकि कोरोना से मरने वालों की संख्या के बारे में मुख्यमंत्री ने दावा किया कि अभी तक केवल तीन लोग इस बीमारी से मरे हैं जबकि 13 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि कलिंपोंग में एक ही परिवार के 11 लोग इस महामारी से पीड़ित हैं। अलीपुर में स्थित पूर्वी सेना कमान मुख्यालय में कोरोना संक्रमण के आंकड़े का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्मी के कमांड हॉस्पिटल में एक ही परिवार के पांच लोग इस बीमारी से पीड़ित होकर अस्पताल में भर्ती हैं। नदिया जिले के तेहट में एक ही परिवार के पांच लोग पीड़ित हैं। मेदनीपुर के एगरा में 12 लोग संक्रमित पाए गए हैं। 

हावड़ा में चार लोग संक्रमित हुए हैं। कोलकाता में 12 और हल्दिया में दो लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा कि कालिमपोंग से जितने लोग संक्रमित होकर अस्पताल में भर्ती हुए हैं उनमें से चार लोगों की प्राथमिक जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दूसरी रिपोर्ट के बाद उन्हें स्वस्थ घोषित करने के बारे में सोचा जा सकता है। 

यह खबर भी पढ़े: Rajasthaan के पाली जिले में 68 नमूनों में से 66 नेगेटिव, 2 संक्रमित, 1 डिस्चार्ज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended