संजीवनी टुडे

मुख्यमंत्री ने क्लस्टर विश्वविद्यालय तथा आईटीआई भवन की रखी आधारशिला

संजीवनी टुडे 22-02-2019 20:06:31


मंडी। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज मण्डी जिला के द्रंग क्षेत्र के नारला में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि छात्राओं को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य के द्रंग में अटल आदर्श विद्यालय खोला जाएगा और द्रंग की नमक की खानों की खुदाई का मामला केन्द्र सरकार से उठाया जाएगा। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने 10.72 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले वल्लभ क्लस्टर विश्वविद्यालय भवन, 10.86 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भवन तथा 14.82 करोड़ रुपये की लागत से सी.आर.एफ के तहत निर्मित होने वाले ऊहल नदी पर कमांद में निर्मित होने वाले 130 मीटर लम्बे पुल की आधारशिला रखी। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रिक्स योजना जिसका उन्होंने आज शिलान्यास किया है से क्षेत्र की पानी की समस्या का समाधान सुनिश्चित होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जटींगरी, पराशर तथा बरोट क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए हर संभव सहायता उपलब्ध करवाएगी ताकि पर्यटकों को इस घाटी के मनोरम व अनछूए पर्यटक स्थलों के भ्रमण का अवसर प्राप्त हो सके। जय राम ठाकुर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरोट को नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत करने, पधर में उप-अग्निशमन केन्द्र खोलने, माध्यमिक पाठशाला भमसूई तथा गरलोग को उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने तथा प्राथमिक पाठशाला कुनू, कोशाल तथा सिदबुधाणी को माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्न करने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुधार में विज्ञान खण्ड तथा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सलाह के लिए स्कूल भवन की भी घोषणा की।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने क्षेत्र के आठ सम्पर्क मार्गों के निमार्ण व स्तरोन्यन के लिए 61 लाख रुपये की घोषणा की। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 7.6 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले भियूली तूंग सड़क राज्य-2 तथा 5.90 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली अरनैहर बूंगा सड़क का भूमि पूजन किया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended