संजीवनी टुडे

सीएम कमलनाथ ने बनाई अगली रणनीति, कैबिनेट मंत्रियों से की चर्चा

संजीवनी टुडे 26-05-2019 17:18:16


भोपाल। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को मंत्रालय में कैबिनेट मंत्रियों की बैठक ली। यह बैठक अनौपचारिक थी, जिसमें चुनावी हार की समीक्षा के साथ-साथ राज्य सरकार की जनहितकारी योजनाओं पर चर्चा की गई, साथ ही सरकार की आगे की रणनीति पर बातचीत हुई। 

सीएम कमलनाथ ने बैठक में मंत्रियों से कहा कि वे कांग्रेस और सहयोगी विधायकों से लगातार संपर्क में रहें और उनके फोन भी रिसीव करें। हालांकि, बैठक में किसी भी प्रस्‍ताव पर चर्चा नहीं की गई। बताया जा रहा है कि सोमवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में प्रस्‍ताव पर चर्चा होगी। यह जानकारी बैठक के बाद प्रदेश के उच्च शिक्षा एवं खेल मंत्री जीतू पटवारी ने मीडिया को दी।

उन्होंने बताया कि आज सीएम कमलनाथ ने कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक बुलाई थी, जिसमें राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर विस्‍तृत समीक्षा की गई। कांग्रेस के वचन पत्र की घोषणाओं पर कैसे काम किया जाये, इसके लिये विभागवार योजना बनाई गईं। इसमें मुख्‍य रूप से कांग्रेस की कर्जमाफी योजना को कैसे पूरा किया जाये, इस पर गंभीरता से चर्चा की गई। इसके अलावा बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर भी मंथन किया गया। मंत्री पटवारी ने आगे बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष का जहां तक सवाल है, इसका फैसला पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी आलाकमान को लेना है। मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के इस्‍तीफे को लेकर पटवारी ने कहा कि वे जब कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष से मुख्‍यमंत्री बने, उसी समय उन्‍होंने यह विचार व्‍यक्‍त किये थे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 वहीं, उन्‍होंने भाजपा द्वारा बहुमत साबित करने की बात पर कहा कि भाजपा का जब मन हो, कांग्रेस सरकार बहुमत साबित करने के लिये तैयार है। उन्‍होंने दावा किया कि कांग्रेस सरकार प्रदेश में आगे दस साल तक रहेगी।इस कैबिनेट बैठक में मंत्री लखन घनघोरिया नहीं पहुंचे। उन्होंने बैठक से पहले ही अनुपस्थित रहने की अनुमति मांगी थी। वहीं, मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने शाम को मुख्‍यमंत्री निवास में विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में कांग्रेस के अलावा अन्य सहयोगी दल और निर्दलीय विधायकों को भी बुलाया गया है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended