संजीवनी टुडे

CM गहलोत ने सचिन पायलट पर किये निजी हमले, आलाकमान नाराज: सूत्र

संजीवनी टुडे 16-07-2020 01:09:00

पार्टी से जुड़े सूत्रों से जानकारी मिली है कि आलाकमान सचिन पायलट पर निजी हमले से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से नाराज है।


जयपुर। राजस्‍थान के सियासी संकट में हर दिन, हर क्षण में नया मोड़ देखने को मिल रहे है। सचिन पायलेट के बागी तेवरों के बीच फिलहाल जो हालात हैं, उसमें अशोक गहलोत खेमा सुरक्षित स्थिति में नजर आ रहा है। इस बीच पार्टी से जुड़े सूत्रों से जानकारी मिली है कि आलाकमान सचिन पायलट पर निजी हमले से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से नाराज है। खबरों के मुताबिक, पार्टी नेतृत्व ने सचिन पायलट को भेजे गए नोटिस के लिए अशोक गहलोत की खिंचाई की गई थी। इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज बुधवार को पहली बार सीधा नाम लेकर सचिन पायलट पर हमला किया।  

गहलोत ने कहा कि हमारे कुछ साथी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के ट्रैप में फंसकर सरकार को गिराने की कोशिश में लगे हुए थे, सोने की छुरी प्लेट में खाने के लिए नहीं होती है। एक दिन पहले ही उपमुख्यमंत्री पद से बर्खास्त किए गए सचिन पायलट पर निशाना साधते हुए गहलोत ने कहा कि हमारे यहां खुद डिप्टी सीएम ही डील कर रहा था और हमारे सामने सफाई दे रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि आज एजेंसियों का नाम लेकर लोगों का डराया जा रहा है, हम लंबे वक्त से राजनीति में हैं, नई पीढ़ी का आने वाला कल है। 

High commander angry with CM Gehlot for making personal attack on Sachin Pilot Sources

दूसरी ओर, सचिन पायलट को लेकर कांग्रेस की ओर से नरम रुख दिखाया है। राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने ट्वीट कर बताया कि पायलट के लिए पार्टी के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। अविनाश पांडे ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘सचिन पायलट के लिए पार्टी के दरवाजे बंद नहीं हुए, भगवान उनको सद्बुद्धि दे और उन्हें उनकी गलती समझ आए। मेरी प्रार्थना है बीजेपी के मायावी जाल से वो बाहर निकल आएं।’ कांग्रेस की ओर से पहले भी पायलट से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन पायलट की ओर से इन दावों को नकारा गया है। 

सचिन पायलट ने भी दावा किया था कि राहुल गांधी या सोनिया गांधी से उनकी बात नहीं हुई है, सिर्फ प्रियंका गांधी ने उनसे बात की है।  वही, अशोक गहलोत और अविनाश पांडे के द्वारा एक फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा, 19 बागी कांग्रेस विधायकों के क्षेत्र में उपचुनाव कराने की तैयारी शुरू हो गई है, इन सभी क्षेत्रों में उपयुक्त उम्मीदवारों की खोज का काम भी शुरू हो गया है जैसे ही विधानसभा अध्यक्ष द्वारा इनकी सदस्य समाप्त होने की कार्यवाही पूरी होगी, तो वहां उसी दिन से उम्मीदवारों की चयन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 

उन्होंने कहा, इन क्षेत्रों के कुछ भाजपा नेता भी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने के इच्छुक है, इन सभी सीटों पर चुनाव लड़ने वालों की लंबी कतार लगी हुई है। वही, कांग्रेस की ओर से पहले भी पायलट से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन पायलट की ओर से इन दावों को नकारा गया है। सचिन पायलट ने दावा किया था कि राहुल गांधी या सोनिया गांधी से उनकी बात नहीं हुई है, सिर्फ प्रियंका गांधी ने उनसे बात की है।

यह खबर भी पढ़े: भारत के इस गाँव में आजादी के बाद दर्ज नही हुआ एक भी मुकदमा, पंचायत की चलती है हुकुमत

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान सियासी उठापटक/ योग कर दिखाया सरकार में अब सब कुछ सामान्‍य; पायलट बोले नहीं जा रहा भाजपा में

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended