संजीवनी टुडे

CM गहलोत बोले- भाजपा के नेताओं ने मानवता की सारी हदें की पार, बकरे की मंडी की तरह ये लोग करना चाहते है राजनीति

संजीवनी टुडे 11-07-2020 14:11:09

देश में कोरोना महामारी के संकटकाल के बीच राजस्थान की सियासत मे एक बार फिर से हलचल मच गई है। राजस्थान में गहलोत सरकार को गिराने की साजिश चल रही है। सरकार गिराने के आरोप प्रत्यारोप के बीच शनिवार को मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया।


जयपुर। देश में कोरोना महामारी के संकटकाल के बीच राजस्थान की सियासत मे एक बार फिर से हलचल मच गई है। राजस्थान में गहलोत सरकार को गिराने की साजिश चल रही है। सरकार गिराने के आरोप प्रत्यारोप के बीच शनिवार को मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इसमें उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं ने मानवता की सारी हदें पार कर दी हैं। एक तरफ हम जिंदगी बचाने में लगे हैं। वहीं, ये लोग सरकार गिराने में लगे हुए हैं। सभी को सरकार बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि हम कोरोना से जंग में लगे हुए हैं। रोज वीसी करते हैं। वहीं, ये लोग सरकार किस तरह से गिरे, खरीद फरोख्त कैसे हो इसमें लगे हुए हैं। ये अब खुलकर देश के सामने आ गए हैं। साथ ही गहलोत ने कहा कि बकरा मंडी में जिस प्रकार बकरे बिकते हैं, इस प्रकार ये लोग राजनीति करना चाहती है।

सूत्रों के अनुसार इससे पहले गोवा, मणिपुर में कांग्रेस की सरकारें बदली गई। उत्तरखंड में 5 मंत्री ऐसे हैं, जो कांग्रेस से गए। महाराष्ट्र में कमाल हो गया। बहुमत नहीं था, तब भी शपथ दिला दी गई। मोदी जी ने भी बधाई का ट्वीट कर दिया। वहीं, देवेंद्र फडणवीस ने जवाब दिया मोदी है तो मुम्किन है। कर्नाटक में भी ऐसा ही हुआ। वहां भी खरीद फरोख्त करके सरकार बनी। मध्यप्रदेश में सभी को मालूम है क्या हुआ। इनकी सोच ही यही है।

प्रदेश में खरीद-फरोख्त की परंपरा कभी नहीं रही

CM गहलोत ने कहा,  सतीश पूनिया, राजेंद्र राठौड जिस तरह का खेल कर रहे हैं। राजस्थान में जनता समझ गई है। एडवांस में 10 करोड़ दे रहे हैं। फिर 15 करोड़ की बात कह रहे हैं। प्रदेश मे आज तक ये परंपरा नहीं रही है। लोग कहते है कि बीएसपी को आपने मिलाया। हमने हॉर्स ट्रेडिंग नहीं की। वो मर्ज हुए हैं। ये जो खेल कर रहे हैं, वो सबके सामने हैं। राजस्थान में भी माहौल बनाया जा रहा है। जिस प्रकार मध्यप्रदेश मे घटना हुई है। वैसा ही राजस्थान मे हो जाए। 

गहलोत ने कहा, बकरे की मंडी की तरह राजनीति करना चाह रही भाजपा

सीएम ने कहा हमारे यहां कभी भी विधायकों ने इस्तीफे नहीं दिए। बकरा मंडी में जिस प्रकार बकरे बिकते हैं, ये लोग इस प्रकार राजनीति करना चाहते हैं। जो इतने बेशर्म है कि गुजरात में विधायक खरीद लिए। राजस्थान में ऐसा कुछ नहीं कर पाए। लेकिन फिर भी माने नहीं। वापस अपने असली चेहरे पर आ रहे हैं। सालों से कांग्रेस ने देश की लोकतंत्र को बचा रखा है। देश में अब जो हालात बने है वो पहले नहीं थे। लोग खुलकर बात करते थे।

CM गहलोत बोले कि मेरा मानना है कि ये लोग कुछ भी कर ले। जनता को जब भी मौका मिला है उन्होंने सत्ता पलटने में देरी नहीं की है। आज मोदी और अमित शाह को घमंड है। टाइम आने पर देश की जनता इस घमंड को चकनाचूर कर देगी। सोनिया गांधी और राहूल गांधी विपक्ष के तौर पर सवाल उठाते हैं। उनके जवाब देने के लिए अपने नेता खड़े कर देते हैं। 

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में हुई थी गहलोत सरकार का तख्ता पलटने की कोशिश- कांग्रेस के 2 विधायकों को 25-25 करोड़ रु ऑफर किए गए थे: SOG ने किया खुलासा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended