संजीवनी टुडे

CM भूपेश हुए PM मोदी के फैन, कोरोना रोकथाम पर चिट्ठी लिखकर की जमकर तारीफ

संजीवनी टुडे 29-03-2020 21:41:17

कोरोना वायरस के फैले प्रकोप की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ा है। इसे लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की है। रविवार को मिली जानकारी में सीएम भूपेश बघेल ने पीएम नरेन्द्र मोदी को इस बारे में चिट्ठी लिखी है।


रायपुर। कोरोना वायरस के फैले प्रकोप की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ा है। इसे लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की है। रविवार को मिली जानकारी में सीएम भूपेश बघेल ने पीएम नरेन्द्र मोदी को इस बारे में चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में देशभर में कोरोना रोकथाम को लेकर केंद्र सरकार की पहल की उन्होंने खूब सराहना की है। सीएम ने प्रधानमंत्री को छत्तीसगढ़ में कोराना पीड़ितों की स्थिति और लॉक डाउन के दौरान की गई व्यवस्थाओं की जानकारी भी दी है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को लिके चिट्ठी में राज्य के मनरेगा मजदूरों, असंगठित कामगारों, जन-धन खातों और संगठित क्षेत्र के कामगारों के लिए विशेष राहत पैकेज देने का अनुरोध किया है। जिससे उन्हें इस विपदा की घड़ी में आर्थिक सहायता मिल सके। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने पत्र में लिखा है कि छत्तीसगढ़ में 21 मार्च से कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉक डाउन की घोषणा की गई है। जिससे राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या सीमित रखने में सहायता मिली है। राज्य में आज दिनांक तक कोरोना वासरस से 7 व्यक्ति प्रभावित हुए हैं, उनकी दशा भी सामान्य है। 

सौभाग्य से राज्य में कोरोना पीड़ित किसी भी व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई है। साथ ही लिखा है कि लॉक डाउन से धीरे-धीरे राज्य की जनसंख्या के बड़े भाग को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। सीएम ने मनरेगा मजदूरों के लिए अगले तीन महीने का वेतन एक साथ में देने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता मोदी सरकार पर कोरोना जैसी विषम परिस्थितियों में भी राजनीति करने में लगे हैं। वहीं इसके विपरीत छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार द्वारा मोदी सरकार की बड़ाई करना विशेष महत्व रखता है।

यह खबर भी पढ़े: जिला नियंत्रण कक्ष बना ‘कोविड वार रूम’, अब एक साथ छह व्यक्ति कर सकेंगे बात

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended