संजीवनी टुडे

उत्तरकाशी के बडियार पौंटी गांव मे बादल फटने से भारी नुकसान

संजीवनी टुडे 21-08-2020 15:52:54

उत्तरकाशी जिले के पुरोला विकास खंड के बडियार पौंटी गांव मे बादल फटने से भारी तबाही होने की सूचना है।


उत्तरकाशी। उत्तरकाशी जिले के पुरोला विकास खंड के बडियार पौंटी गांव मे बादल फटने से भारी तबाही होने की सूचना है। पांच घरों को भारी नुकसान हुआ है। डीएम मयूर दीक्षित ने बताया है कि अभी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। उप जिलाधिकारी पुरोला सोहन सिंह ने बताया है कि बडियार क्षेत्र से संदेश मिला है कि गांव में भूस्खलन होने हुआ है।  टीम को सुबह  मौके पर रवाना किया गया है।

उन्होंने बताया कि टीम के लौटने पर ही जानकारी मिल सकेगी कि कितना नुकसान हुआ है। पौंटी गांव की प्रधान सुमित्रा, उपेंद्र सिंह चौहान, विरेंद्र सिंह, यशवीर ,रमेश, सरनौल के सामाजिक कार्यकर्ता जगमोहन सिंह राणा ने बताया कि क्षेत्र में भारी भूस्खलन होने के साथ  बादल फटने से कई घरों को नुकसान हुआ है।  गांव के लोग आर-पार भी नहीं जा पा रहे हैं। 

क्षेत्र में संचार एवं सड़क यातायात सुविधा न होने से लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है । पिछले तीन दिन से लगातार हो रही बारिश से उत्तरकाशी जिले के नौगांव विकासखंड सहित सरनौल चट्टार्डी बचाणा गांव में भारी बारिश से भूस्खलन हो रहा है, जिससे कृषि भूमि एवं आवागमन के रास्ते भी बंद हो रहे हैं। मचान गांव के प्रधान संदीप खंडूरी ने बताया है कि क्षेत्र में हो रही भारी बारिश से रंखड़ी एवं मैड में भारी तबाही हुई है।

यह खबर भी पढ़े: मूडीज ने कहा- सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को अगले दो वर्षों में होगी 2100 अरब रुपये बाहरी पूंजी की जरूरत

यह खबर भी पढ़े: कुख्यात ऊधम सिंह के ममेरे भाई अनुज ने अदालत में किया आत्मसमर्पण

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended