संजीवनी टुडे

जयपुर/ राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का समापन, राहुल रवैल लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित

संजीवनी टुडे 23-01-2020 22:31:37

जयपुर के जवाहर कला केन्द्र में छठे राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के समापन समारोह आयोजित हुआ जिसमें कला, साहित्य और संस्कृति मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।


जयपुर। जयपुर के जवाहर कला केन्द्र में छठे राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के समापन समारोह आयोजित हुआ जिसमें कला, साहित्य और संस्कृति मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

jaipur

बी डी कल्ला जी ने फिल्म निर्माता और निर्देशकों का आह्वान किया है कि वे समाज को नई दिशा देने वाली फिल्मों को निर्माण करे, जो समाज में व्याप्त बुराईयों और कमियों को उजागर करे। लाइफ टाइम अचीवमेंट इन राजस्थानी सिनेमा से जगदीश व्यास को सम्मानित किया गया। 

jaipur

राजस्थान इंटरनैशनल फ़िल्म फेस्टिवल की अवार्ड नाईट में कई फ़िल्मी जगत की हस्तियां मौजूद रही। अभिनेता अनूप सोनी को कॉमन मैन इन सिनेमा अवार्ड से नवाज़ा गया। 

jaipur

प्रोड्यूसर गुलाब सिंह तंवर को प्राइड ऑफ़ राजस्थान से, गायक रेखा राव को हसरत जयपुरी अवार्ड से और पद्मश्री नरेश चंदर लाल को रिफ थीम अवार्ड ( 150 इयर्स ऑफ़ गांधी) से नवाज़ा गया। लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से राहुल रवैल सम्मानित किये गए। 

jaipur

कार्यक्रम में डॉ. कल्ला ने कहा कि मोबाईल और इंटरनेट के कारण आज फिल्मों पर गहरा संकट खड़ा हो रहा है। इंटरनेट पर परोसी जा रही सामग्री से बच्चे और युवा दिग्भ्रमित हो रहे है, फिल्मकार इसे भी अपनी फिल्मों का विषय बनाए।

jaipur

कला, साहित्य और संस्कृति मंत्री ने फिल्म फेस्टिवल में देश एवं विदेश से आए अभिनेताओं, कलाकारों और निर्माता—निर्देशकों का प्रदेश की धरती पर स्वागत करते हुए कहा कि राजस्थान बहुआयामी संस्कृति वाला राज्य है, यहां पर बर्फ और समुद्र के अलावा सब कुछ है। 

jaipur

यहां के कई शहरों की संस्कृति बनारस, आगरा और मुम्बई जैसे शहरों से मेल खाती है, यहां के गांवों की अनूठी संस्कृति के कारण अलग पहचान है। ऐसे में जयपुर में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की फिल्मों की स्क्रीनिंग करते हुए राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन गर्व की बात है। उन्होंने इस आयोजन का बीड़ा उठाने के लिए फेस्टिवल के आयोजकों श्री सोमेन्द्र हर्ष और श्रीमती अंशु हर्ष के प्रयासों की सराहना करते हुए अपनी शुभकामनाएं दी। ओनोरी आवर्ड फ़ॉर एक्सीलेंस इन इंटरनेशनल सिनेमा से साउथ कोरिया के मो यंग जिन नवाज़े गये। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended