संजीवनी टुडे

स्वच्छ शक्ति सम्मेलन : महिला थाने में फरियादियों की समस्या का समाधान देख महिलाएं खुश

संजीवनी टुडे 11-02-2019 15:28:17


चंडीगढ़। धर्मनगरी कुरुक्षेत्र की धरा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को स्वच्छता का संदेश देंगे। स्वच्छता संदेश से पहले छह प्रदेशों की महिलाएं धर्मनगरी पहुंची। सोमवार सुबह महिलाओं ने महिला थाने का भ्रमण किया। महिला थाने में महिलाओं की समस्याओं के तुरंत समाधान को देखकर महिलाएं काफी खुश नजर आईं ।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

हरियाणा प्रदेश में महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाने के लिए अलग से महिला थाने खोले गए हैं। इनमें महिलाओं से संबंधित शिकायतें दर्ज की जाती हैं। खासकर दहेज उत्पीड़न, यौन शोषण, दुष्कर्म, छेड़छाड़ सहित अन्य शिकायतें दर्ज की जाती हैं। महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाया गए दुर्गा एप पर तुरंत कार्रवाई को देखकर महिलाएं काफी खुश दिखाई दी। 

दुर्गा शक्ति एप के माध्यम से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर तुरंत पुलिस का पहुंचना भी काबिले तारीफ है। इसके बाद महिलाओं ने ज्योतिसर स्थित राष्ट्रीय मत्स्य फार्म का अवलोकन किया। मत्स्य फार्म पर मत्स्य अधिकारी दिलबाग गुराया ने महिलाओं को मछली पालन की विधि से अवगत कराया।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कपिल शर्मा ने बताया कि स्वच्छ शक्ति सम्मेलन में हिस्सा लेने वाली महिलाओं को धर्मनगरी के ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कराया गया है। इसके साथ ही महिलाओं ने प्रशासनिक कामकाज को भी जाना। सबसे पहले महिलाओं ने महिला थाने का अवलोकन किया। इसके बाद ज्योतिसर स्थित मत्स्य फार्म और डंगाली स्थित एग्री कल्चर फार्म में केंचुआ खाद की प्रक्रिया का गहनता के साथ अवलोकन किया। 

More From state

Trending Now
Recommended