संजीवनी टुडे

लखनऊ में इलेक्ट्रिक सिटी बसों का किराया एक जुलाई से पांच रूपये कम होगा

संजीवनी टुडे 27-06-2019 13:17:26

लखनऊ में इलेक्ट्रिक एसी (वातानुकूलित) सिटी बसों का किराया एक जुलाई से पांच रूपये कम किया जाएगा।


लखनऊ। राजधानी लखनऊ में इलेक्ट्रिक एसी (वातानुकूलित) सिटी बसों का किराया एक जुलाई से पांच रूपये कम किया जाएगा, जबकि  साधारण सेवा की सिटी बसों का किराया कम तो नहीं किया जाएगा लेकिन सफर की थोड़ी दूरी बढ़ा दी जाएगी। 

सिटी परिवहन के प्रबंध निदेशक आरिफ सकलैन ने गुरूवार को बताया कि यात्रियों को आकर्षित करने के लिए एक जुलाई  से इलेक्ट्रिक एसी सिटी बसों का किराए में पांच रुपये की कमी कर दी जाएगी, जबकि  साधारण सेवा की सिटी बसों का किराया तोे कम नहीं किया जाएगा, लेकिन सफर की दूरी थोड़ी बढ़ा दी जाएगी। 

उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिक एसी बस में न्यूनतम किराया एक जुलाई से 10 रूपये और अधिकतम किराया 40 रूपये हो जाएगा। फिलहाल एसी सिटी बसों का न्यूनतम किराया अभी 15 और अधिकतम 45 रुपये है।  

प्रबंध निदेशक ने बताया कि साधारण सेवा की सिटी बस के लिए 0 से 03 किलोमीटर एवं 3.1 से 0 6 किलोमीटर की दूरी के किराये में कोई बदलाव नहीं हुआ। यह क्रमशः 05 और 10 रुपये ही है। 

उन्होंने बताया कि यात्रियों ने एसी इलेक्ट्रिक सिटी बसों का किराया कम करने की मांग किया था। इसलिए किराये में एक जुलाई से कमी की जाएगी। इलेक्ट्रिक सिटी बसों का किराया कम होने से यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि एसी इलेक्ट्रिक सिटी बसों में यात्रियों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। इसलिए सिटी परिवहन यात्रियों की संख्या बढ़ा कर घाटे की भरपाई करना चाह रहा है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188 

More From state

Trending Now
Recommended