संजीवनी टुडे

चीन और नेपाल सीमा पर होगी कड़ी चौकसी, 30 कंपनियां होंगी तैनात

संजीवनी टुडे 12-03-2019 17:33:00


देहरादून। लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तराखंड में सुरक्षा बलों की 30 कंपनियां तैनात होंगी। यह कंपनियां चीन और नेपाल सीमा पर कड़ी नजर रखेंगी। 15 मार्च तक संबंधित जिलों में इनकी तैनाती हो जाएगी। उत्तराखंड के दो मैदानी क्षेत्र ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे हुए हैं। यह काफी संवेदनशील हैं। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने बताया कि चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक चैबंद रहेगी। हर जनपद में नोडल अधिकारी बनाकर सुरक्षा बलों के रुकने की व्यवस्था की गई है।उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय ने चुनाव आयोग से अर्द्धसैनिक बलों की 100 कंपनियों की मांग की थी। आयोग ने पहले चरण में अर्द्धसैनिक बलों की 30 कंपनी आवंटित की हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

रतूड़ी का कहना है कि सुरक्षा बलों की यह कंपनियां 15 मार्च तक संबंधित जनपदों में पहुंच जाएंगी और शेष सुरक्षा बल 11 अप्रैल को होने वाले मतदान से पहले उपलब्ध हो जाएंगे। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि चुनावी दृष्टि से उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के पुलिस उच्चाधिकारियों से भी चर्चा की जाएगी। सीमांत राज्यों से जुड़ी सीमाओं पर सुरक्षा बलों की तैनाती के साथ हर सीमा पर सीसीटीवी लगाए जाएंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended