संजीवनी टुडे

देवरिया के 2608 परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को है स्वटरों का इंतजार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 21-11-2019 13:39:50

ठंड के बढ़ते ही उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के 2608 परिषदीय विद्यालयों के करीब दो लाख से ज्यादा बच्चों को अभी भी स्वेटर का इंतजार है।


देवरिया। ठंड के बढ़ते ही उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के 2608 परिषदीय विद्यालयों के करीब दो लाख से ज्यादा बच्चों को अभी भी स्वेटर का इंतजार है। सूत्रों के अनुसार राज्य सरकार ने विभाग को अक्टूबर माह में ही स्वेटर देने का निर्देश दिया था। परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को एक नवम्बर से बच्चों को स्वेटर वितरित किये जाने थे। लेकिन चार परिषदीय विद्यालयों को छोड़कर अभी भी शेष बचे विद्यालयों के बच्चों को स्वेटर का इंतजार है।]

यह खबर भी पढ़ें: कहीं आप भी तो नही करते हैं ये गलती, खाना खाते समय...

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जय प्रकाश नारायण श्रीवास्तव ने आज यहां कहा कि देवरिया जिले में कुल 2612 परिषदीय विद्यालय हैं। जिसमें सवा दो लाख के करीब बच्चे पढ़ते हैं । यहां सवा दो लाख के करीब स्वेटर आने वाले है। एक ट्रक में करीब बीस से पच्चीस हजार स्वेटर आये हैं और कल जिले के चार विद्यालयों में स्वेटर का वितरण करा दिया गया है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि अभी यहां स्वेटर की सप्लाई पूरी तरह से नहीं मिल सकी है। जिस कारण बच्चों में स्वेटर का वितरण नहीं कराया जा सका। जैसे-जैसे स्वेटर आते जायेंगे उसे वितरित करा दिया जायेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended