संजीवनी टुडे

बच्चे और महिलाओं ने भी घर से निकलकर उड़ाया रंग गुलाल, नशे में धुत्त हुड़दंगियों ने भी कपड़े फाड़कर सड़कों पर खेली होली

संजीवनी टुडे 21-03-2019 16:45:37


हमीरपुर। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में गुरुवार को रंगों की होली की जिले में धूम मची रही। अबकी बार होली त्यौहार पर बिना डीजे के ही हुड़दंग गली और कूचों में होता रहा। होली पर शराबियों की पौ बारह रही। सड़कों पर जिसे देखों वही नशे में धुत्त होकर डाँस करता नजर आया। उल्लेखनीय है कि होलिका दहन होते ही लोग रंग और शराब के नशे में सराबोर हो गये थे। परम्परागत इस त्यौहार में होलिका दहन में लोगों ने पूजा और अर्चना की। अगले दिन होली की धूम नगर से लेकर देहातों में मच गयी। हमीरपुर नगर के यज्ञशाला, नौबस्ता, किंग रोड, कजियाना, पतालेश्वर मन्दिर, पटकाना, हाथी दरवाजा, रहुनियाँ, कालपी चौराहा, बदनपुर, गौरादेवी नयी बस्ती, रमेड़ी, सुभाष बाजार व बस स्टाप के अलावा जेल तालाब के पास होली का रंग पूरे शबाब पर देखा गया। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

बच्चे और महिलायें जहाँ एक दूसरे को रंग और गुलाल लगाते नजर आयी वहीं चाइनीज पिचकारियाँ भी राह चलते लोगों पर रंग बरसाती रही। कहीं-कहीं तो लोगों ने गोबरों से होली खेली। बस स्टाप में तो होली का हुड़दंग देखने लायक था जहाँ एक दूसरे के कपड़े फाड़कर होली खेली गयी। नगर के अलावा सुमेरपुर, कुरारा, मौदहा, राठ व सरीला सहित पूरे जनपद में होली का पर्व धूमधाम से मनाया गया। उल्लेखनीय है कि अबकी बार प्रशासन ने होली पर्व से एक दिन पहले शराब की बिक्री पर रोक लगाई थी मगर होली त्यौहार के दिन भी चोरी छिपे मदिरा की दुकानों से दारू बिकती रही। हद तो तब हो गयी जब हमीरपुर जनपद के सुमेरपुर, मौदहा सहित अन्य इलाकों में अवैध मदिरा की धड़ल्ले से बिक्री होती रही जिसे पीकर लोग होली में हुड़दंग करते रहे। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पुलिस भी देशी विदेशी मदिरा की बिक्री को लेकर चुप बैठी रही। होली पर्व को लेकर आबकारी विभाग के अधिकारी और उनकी टीम का कहीं कोई पता नहीं था। डीएम एसपी ने भी खेली रंगों की होली जिलाधिकारी ने अपने बंगले में जमकर होली खेली। होली मिलने आने वालों पर उन्होंने रंग और गुलाल उड़ाया। एसडीएम, एडीएम सहित अन्य अधिकारियों ने एक दूसरे पर रंग फेंका। एसपी के यहां भी होली का रंग और गुलाल उड़ाया गया।

More From state

Trending Now
Recommended