संजीवनी टुडे

बाल अधिकार संरक्षण को भी राजनीतिक दल प्राथमिकता दें: क्राई

संजीवनी टुडे 20-04-2019 15:28:48


कटिहार। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बच्चों के अधिकार को सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से चाइल्ड राइट्स एंड यू (क्राई) की ओर से तैयार किया गया बाल घोषणा पत्र को बिहार बाल आवाज मंच के प्रतिनिधियों ने कटिहार संसदीय क्षेत्र के कई प्रत्याशियों को सौंपा गया। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

महागठबंधन की ओर से कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर को बाल घोषणा पत्र सौंपते हुए मंच के प्रतिनिधियों ने कहा कि बाल अधिकार संरक्षण के लिए सरकार को विभिन्न स्तरों पर काम करने की जरूरत है। बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण व सुरक्षा के मामले में अधिक बजट का प्रावधान किया जाना चाहिए। 

श्री अनवर ने बाल घोषणा पत्र के अध्ययन के बाद कहा कि अच्छी पहल है। अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो बच्चों के समग्र विकास के लिए ठोस पहल की जाएगी। कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में भी शिक्षा सहित कई मामलों पर उल्लेखनीय काम करने की बात कही गई है। 

उल्लेखनीय है कि बिहार बाल आवाज मंच के राज्य समन्यवक राजीव रंजन राज के नेतृत्व में मंच के प्रतिनिधियों ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं एवं प्रदेश अध्यक्ष से मिलकर उन्हें क्राई की ओर से तैयार किए गए बाल घोषणा पत्र के बारे में जानकारी देते हुए उन्हें समर्पित किया। 

स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता व मंच के मीडिया प्रभारी सूरज गुप्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस अभियान के दौरान राजनीतिक दलों के कई प्रमुख नेताओं एवं प्रदेश अध्यक्ष ने बिहार बाल आवाज मंच के प्रतिनिधियों के साथ बच्चों के मुद्दे पर खुलकर बात की तथा मौजूदा शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने की जरूरत पर भी बल दिया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बाल अधिकार घोषणा पत्र अभियान के दौरान राजद, कांग्रेस, लोजपा, सीपीआई, सीपीएम, सीपीआई (एमएल) आदि विभिन्न राजनीतिक दल के प्रमुख नेताओं एवं प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात की गई तथा उन्हें बाल घोषणापत्र समर्पित किया गया। इस अवसर पर मंच के प्रतिनिधियों के अलावा पंकज तमाखुवाला, संजय सिंह, पुतुल सिंह आदि उपस्थित थे।

More From state

Trending Now
Recommended