संजीवनी टुडे

प्रमुख सचिव वित्त ने लटकी हुई परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की

संजीवनी टुडे 22-03-2019 21:12:35


जम्मू। प्रमुख सचिव वित्त, अरुण कुमार मेहता ने शुक्रवार को परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सरकार सुस्त एवं ढांचागत परियोजनाओं पर सशक्त कमेटी द्वारा स्वीकृत परियोजनाओं के लिए भुगतान कर रही है। 

हालांकि उन्होंने जोर दिया कि सभी भुगतान जम्मू-कश्मीर इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (जेकेआईडीएफसी) द्वारा इस उद्देश्य के लिए विकसित ऑनलाइन तंत्र के माध्यम से किए जाएंगे।


प्रक्रिया को कारगर बनाने के लिए एक एमआईएस पोर्टल विकसित किया गया है और संबंधित नोडल अधिकारियों द्वारा परियोजनाओं की स्थिति को अद्यतन करने के लिए जेकेआईडीएफसी को प्रस्तुत करने के लिए एकमात्र साधन उपलब्ध होगा।

 मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166
परियोजनाओं के सुचारू संचालन के लिए सभी प्रशासनिक विभागों को राज्य में जिला स्तर पर कार्यरत उनकी परियोजना कार्यान्वयन एजेंसी (पीइाईए ) और विभिन्न नोडल अधिकारियों की जानकारी देने के लिए पहले ही अधिसूचित किया जा चुका है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने संबंधित प्रशासनिक विभागों द्वारा पीआईए (सचिवालय स्तर) और सभी नोडल अधिकारियों (फील्ड और जिला स्तर) के लिए जेकेआईडीएफसी के तहत भुगतान प्राप्त करने के लिए विशेष एस्क्रो खाते खोलने का भी निर्देश दिया।

More From state

Trending Now