संजीवनी टुडे

मुख्य सचिव एवं एसपीजी ने की प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की समीक्षा

संजीवनी टुडे 14-02-2019 16:24:53


बेगूसराय। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 17 फरवरी के प्रस्तावित बेगूसराय दौरे को लेकर अधिकारियों की हलचल काफी तेज हो गई है। मुख्य सचिव दीपक कुमार, गृह सचिव अमीर सुबहानी, स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय एवं श्रम संसाधन सह बेगूसराय के प्रभारी मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने गुरुवार को कार्यक्रम स्थल उलाव हवाई अड्डा का जायजा लिया। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

अधिकारियों ने हेलीपैड, मंच, पंडाल, बैरीकेडिंग, सुरक्षा, पार्किंग, पीने का पानी एवं रास्ता आदि का जायजा लिया। इसके बाद समीक्षात्मक बैठक कर ब्लू प्रिंट का जायजा लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान एसपीजी के वरीय अधिकारी भी मौजूद थे तथा उन्होंने विभिन्न आवश्यक पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। 

मौके पर आईजी विनोद कुमार, डीआईजी मनु महाराज, डीएम राहुल कुमार, एसपी अवकाश कुमार, बरौनी रिफाइनरी ईडी शुक्ला मिस्त्री, ईडी-प्रभारी केके जैन आदि ने कार्यक्रम की तैयारी की रूप रेखा तथा तैयारी का डिटेल प्रस्तुत किया। हेलीकॉप्टर लैंडिंग के बाद पीएम के मंच तक पहुंचने का जायजा भी लिया गया। 

तैयारी की समीक्षा के बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारी अंतिम चरण में है। सुरक्षा, क्षमता, व्यवस्था समेत तमाम मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया है। बता दें कि 17 फरवरी को सुबह 10:50 बजे प्रधानमंत्री विशेष विमान से पटना पहुंचने के बाद वायुसेना के हेलीकॉप्टर से 11:50 बजे बेगूसराय के उलाव हवाई अड्डा पहुंचेंगे जहां कि करीब 31 हजार करोड़ की दर्जन भर से अधिक के महत्वपूर्ण योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास करेंगे। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इसके बाद एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के साथ राज्यपाल, मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्री भी आ रहे हैं। इसलिए चार हेलीपैड बनाये गए हैं। मंच समेत अन्य मंचीय व्यवस्था को एसपीजी ने अपने कब्जे में ले लिया है। 

More From state

Trending Now
Recommended