संजीवनी टुडे

हजारों बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री की कोई जवाबदेही नहीं? : राबड़ी देवी

संजीवनी टुडे 18-06-2019 14:46:57

राबड़ी देवी ने मंगलवार को यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि 14 वर्षों से नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए बिहार में राज कर रहा है। हर साल बीमारी से हजारों बच्चे मरते है लेकिन बताते सैकड़ों हैं। फिर भी रोकथाम का कोई उपाय नहीं, समुचित टीकाकरण नहीं। दवा और इलाज का सारा बजट ईमानदार सुशासनी घोटालों की भेंट चढ़ जाता है।


पटना। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने मुजफ्फरपुर में लगातार हो रहे बच्चों की मौत को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि एनडीए सरकार की घोर लापरवाही, कुव्यवस्था, सीएम की महामारी को लेकर अनुत्तरदायी, असंवेदनशील और लचर व भ्रष्ट व्यवस्था, स्वास्थ्य मंत्री के गैर-ज़िम्मेदाराना व्यवहार एवं भ्रष्ट आचरण के कारण गरीबों के 1000 से ज्यादा मासूम बच्चों की चमकी बुखार से मौत हुई है। 

राबड़ी देवी ने मंगलवार को यहां मीडिया से बातचीत में  कहा कि 14 वर्षों से नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए बिहार में राज कर रहा है। हर साल बीमारी से हजारों बच्चे मरते है लेकिन बताते सैकड़ों हैं। फिर भी रोकथाम का कोई उपाय नहीं, समुचित टीकाकरण नहीं। दवा और इलाज का सारा बजट ईमानदार सुशासनी घोटालों की भेंट चढ़ जाता है। 

बिहार का बीमार स्वास्थ्य विभाग खुद आईसीयू में है। उन्होंने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है। इतनी मौतों के बाद अब केंद्र और प्रदेश के मंत्री क्या नृत्य करने चार्टर फ़्लाइट्स से मुजफ़्फरपुर जा रहे है? जब अस्पताल के दवाखानों में दवा की जगह कफन रखे है, डॉक्टर नहीं हैं तो क्यों नहीं बीमार बच्चों को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली ले जाते?

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री कुतर्क गढ़ रहे है। एक कहता है मैं मंत्री हूं, डॉक्टर नहीं। मरते बच्चे किस्मत का खेल है और फिर बिस्कुट खाते बेशर्मी से मैच का स्कोर पूछता है। एक प्रेस मीटिंग में ही सो रहे है। लीची को दोषी बताते हैं। भगवान की आपदा बताते हैं। मुख्यमंत्री जी सदा की तरह मौन हैं।

सवालिया लहजे में राबड़ी ने कहा कि क्या 14 वर्षों से राज कर रहे मुख्यमंत्री की हजारों बच्चों की मौत पर कोई जवाबदेही नहीं है? कहां है गरीबों के लिए 5 लाख तक के मुफ़्त इलाज की प्रधानमंत्री की आयुष्मान योजना? हम इस नाज़ुक समय में राजनीति नहीं करना चाहते लेकिन गरीब बच्चों का समुचित इलाज करना सरकार का धर्म और दायित्व है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now