संजीवनी टुडे

मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान, हिंदू पुजारियों को मिलेगा एक हजार रुपए प्रतिमाह और मुफ्त घर

संजीवनी टुडे 16-09-2020 04:47:00

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य के 8000 से अधिक हिन्दू पुजारियों के लिए 1000 रुपए मासिक वित्तीय सहायता और मुफ्त आवास की घोषणा की। यह घोषणा राज्य में विधानसभा चुनावों से पहले की है जिनके अगले साल अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य के 8,000 से अधिक हिन्दू पुजारियों के लिए 1,000 रुपए मासिक वित्तीय सहायता और मुफ्त आवास की घोषणा की। यह घोषणा राज्य में विधानसभा चुनावों से पहले की है, जिनके अगले साल अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है।

Mamata Banerjee

सूत्रों के मुताबिक विपक्ष अक्सर बनर्जी पर "अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण" का आरोप लगाता है। बनर्जी ने राज्य के हिंदी भाषी और आदिवासी मतदाताओं को ध्यान में रखते हुए कहा कि उनकी सरकार ने हिंदी अकादमी और दलित साहित्य अकादमी स्थापित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने इसे हिंदी दिवस के रूप में घोषित किया, जिसे हर साल देश की आधिकारिक भाषा के रूप में हिंदी को अपनाने की याद में मनाया जाता है।

Mamata Banerjee

जानकारी के अनुसार विपक्षी दलों ने घोषणाओं को "चुनावी नौटंकी" बताया है। उन्‍होंने कहा, "हमने पहले सनातन ब्राह्मण संप्रदाय को कोलाघाट में एक अकादमी स्थापित करने के लिए जमीन दी थी। इस संप्रदाय के कई पुजारी आर्थिक रूप से पिछड़े हैं। हमने उन्हें प्रति माह 1,000 रुपये का भत्ता प्रदान करने और उन्हें मुफ्त आवास प्रदान करने में मदद करने का फैसला किया है।"

यह खबर भी पढ़े: Corona lockdown: बेरोजगार युवाओं को लेकर संसद में गुंजी आवाज, कोरोना और लॉकडाउन के कारण नौकरी से हाथ धो बैठे युवाओं को 15 हजार रुपये भत्ता देगी मोदी सरकार ?

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended