संजीवनी टुडे

मसूरी में वन टाइम सेटलमेंट जल्द किया जाएगा लागू : मुख्यमंत्री

संजीवनी टुडे 20-07-2019 17:50:18

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से विधायक गणेश जोशी की अगुवाई में मसूरी क्षेत्र के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात की।


देहरादून। न्यू कैंट रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास में शनिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से विधायक गणेश जोशी की अगुवाई में मसूरी क्षेत्र के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमण्डल ने मसूरी में 12 मीटर ऊंचाई के साथ 150 वर्ग मीटर में भवन एवं अन्य निर्माण किये जाने के लिए स्वीकृति दिये जाने पर धन्यवाद व्यक्त किया। 

प्रतिनिधिमण्डल की अगुवाई करते हुए विधायक जोशी ने बताया कि मसूरी में एमडीडीए द्वारा आवासीय भवनों एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को सीज किया जा रहा है। जबकि यह सभी भवन प्राधिकरण के गठन से पूर्व में बनाये गये थे। उन्होंनें कहा कि इसके समाधान के लिए वन टाइम सेटेलमेंट योजना लागू की जाए ताकि आमजन को राहत प्रदान हो सके। आम जनता को राहत देने के लिए इस योजना का अतिशीघ्र स्वीकृत होना आवश्यक है, क्योंकि इस योजना से निम्न वर्ग आय के लोगों को आवासीय भवनों के निर्माण में सरलता आएगी। 

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने विधायक जोशी एवं प्रतिनिधिमण्डल के सभी सदस्यों को आश्वस्त किया है कि वन टाइम सेटेलमेंट योजना को कैबिनेट में लाकर इसका निस्तारण किया जाऐगा। उन्होंने मसूरी देहरादून विका प्राधिकरण को भी निर्देशित किया कि सर्वेक्षण का कार्य दो माह के भीतर पूर्ण करें और वन क्षेत्र से बाहर पुराने मकानों के निर्माण के लिए नोटिस जारी न करें। वन क्षेत्र के सम्बन्ध में लम्बित मामलों को भारत सरकार के साथ बैठकर सुलझाया जाएगा।

इस अवसर पर आवास सचिव नितेश झा, एमडीडीए उपाध्यक्ष डा. आशीष श्रीवास्तव, भाजपा मण्डल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला, पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल, सेतु के सचिव आलोक मेहरोत्रा, भगवान सिंह धनाई, शुरवीर सिंह भण्डारी, उमेश वैश्य आदि उपस्थित रहे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended