संजीवनी टुडे

मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना के इलाज को एसजीपीजीआई में व्यवस्थाओं का लिया जायजा

संजीवनी टुडे 28-03-2020 14:58:49

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बनाये एसजीपीजीआई के ट्रॉमा सेंटर का शनिवार को निरीक्षण किया।


लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बनाये एसजीपीजीआई के ट्रॉमा सेंटर का शनिवार को निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों से कोरोना वायरस को लेकर मरीजों के इलाज के लिए किए इंतजामों की जानकारी ली। 

मुख्यमंत्री ने निरीक्षण से पहले इमरजेंसी रिसीविंग सेन्टर के बाहर मास्क पहना। इसके बाद स्वयं वार्ड में जाकर बेड को देखा और हर व्यवस्था को परखा। मुख्यमंत्री ने चिकित्सकों को उचित निर्देश भी दिए। उन्होंने पीजीआई के कोरोना वार्ड में पहुंचकर वहां आइसोलेटेड एवं क्वारेंटाइन मरीजों के स्वास्थ्य को लेकर जानकारी की। 

इस दौरान पीजीआई के निदेशक डॉ. आरके धीमान ने उन्हें मरीजों के इलाज में लगे डाॅक्टरों और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ को लेकर भी जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री ने पीजीआई के एपेक्स ट्रामा सेन्टर पहुंचकर इमरजेंसी वार्ड एवं आईसीयू वार्ड का निरीक्षण किया।

एसजीपीजीआई के ट्रॉमा सेंटर में बने कोविड अस्पताल में कोरोना वायरस के संक्रमण वाले गंभीर मरीजों के इलाज की व्यवस्था की गई है। यहां जीवनरक्षक उपकरणों से लैस 25 वेंटिलेटर बेड और 40 आइसोलेशन वार्ड तैयार हैं। इसके साथ ही वर्तमान में कोरोना वायरस की जांच को प्रदेश में स्थापित आठ प्रयोगशालाओं में से एक यहां है। इससे पहले प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना भी यहां का निरीक्षण कर चुके हैं। 

यह खबर भी पढ़े: ऑस्ट्रेलिया से वापस आईं सिंगर नीति मोहन, 14 दिन आइसोलेशन में रहीं, सुनाया वहां का भयानक मंजर

यह खबर भी पढ़े: Lockdown: लड़कियों को घर में कैद रखने पर इस अभिनेता का ट्वीट जमकर हो रहा वायरल

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended