संजीवनी टुडे

पैराग्लाईडर से गिरने पर पर्यटक मौत के मामले में मुख्यमंत्री बोले ट्रेनरों के खिलाफ होगी कार्रवाई

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-11-2019 21:19:55

पैराग्लाइडिंग हादसे में चेन्नई के एक पर्यटक की आज मौत हो गई तथा पायलट गम्भीर रूप से घायल हो गया। उधर राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अप्रशिक्षित और अनुभवहीन पैराग्लाईडर ट्रेनरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


शिमला। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के डोभी में पैराग्लाइडिंग हादसे में चेन्नई के एक पर्यटक की आज मौत हो गई तथा पायलट गम्भीर रूप से घायल हो गया। उधर राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अप्रशिक्षित और अनुभवहीन पैराग्लाईडर ट्रेनरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें: ​अयोध्या पर पुनर्विचार याचिका दायर करने का निर्णय दुर्भाग्यपूर्ण- रिजवी

उल्लेखनीय है कि उक्त घटना पैराग्लाईडिंग स्थल के निकट ही हुई जिसमें चेन्नई के पर्यटक अरविंद(27) की ऊंचाई से गिरने से मौत हो गई। ऐसा बताया गया है कि उड़ान भरने के समय पर्यटक की बेल्ट ठीक ढंग से नहीं बांधी गई थी जिसके कारण यह घटना हुई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीड़ बिलिंग और भागसूनाग में भी पहले ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं जिसे लेकर सरकार ने कुछ कदम उठाए हैं। पैराग्लाईडिंग के लिये कुछ व्यवस्था तय की जाएगी ऐसा नहीं कि कहीं से भी कोई भी पैराग्लाइडिंग शुरू कर दे। कई बार ऐसा देखा जाता है कि पैराग्लाइडिंग करने वाले अपनी मर्जी से कहीं से भी उड़ान भर लेते हैं। फिर ऐसी घटनाएं होती हैं जोकि चिंता का विषय हैं।

सरकार देखेगी कि जिन्हें अनुभव नहीं है या जिनके पास ट्रेनिंग नहीं हैं, ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाये। उन्होंने कहा कि किसी को भी अपनी और दूसरे की जान जोखिम में डालने का अधिकार नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended