संजीवनी टुडे

मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी और सलाहकार ने दिया इस्तीफा

संजीवनी टुडे 23-02-2019 16:48:33


भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ के सलाहकार आरके मिगलानी और विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) संजय कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्हें लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कोई और जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। इसके चलते दोनों को कमलनाथ ने इस्तीफा सौंपने को कहा था। विश्वस्त सूत्रों ने शनिवार को बताया कि मिगलानी और कुमार ने शुक्रवार देर शाम को अपना इस्तीफा राज्य शासन को सौंप दिया। कमलनाथ उन्हें कोई और जिम्मेदारी सौंपेंगे। लोकसभा के आगामी चुनावों के चलते वर्तमान जिम्मेदारी को वे ठीक से निभा नहीं पाते। इसीलिए मुख्यमंत्री ने उन्हें अपने पद से इस्तीफा देने को कहा था। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

मुख्यमंत्री के सहयोगी के तौर पर दोनों की नियुक्ति पिछले महीने हुई थी। हालांकि, मिगलानी पिछले 40 वर्षों से कमलनाथ के राजनीतिक सलाहकार रहे हैं, जबकि संजय श्रीवास्तव लंबे समय से उनके निर्वाचन क्षेत्र रहे छिंदवाड़ा लोकसभा का काम देखते रहे हैं। मुख्यमंत्री के दूसरे ओएसडी प्रवीण कक्कड़ और भूपेंद्र गुप्ता भी जल्द इस्तीफा दे सकते हैं। इन सभी को लोकसभा चुनावों का प्रबंधन संभालना है। चर्चा यह भी है कि चुनाव के बाद सभी को अपने-अपने पूर्व पदों की जिम्मेदारी फिर से मिल जाएगी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

चुनाव के मद्देनजर भूपेंद्र गुप्ता को कांग्रेस का प्रदेश प्रवक्ता बनाया जा सकता है। उनके सागर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ाए जाने की भी चर्चा है। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव से पहले गुप्ता ने शिवराज सरकार पर कई घोटालों के आरोप लगाए थे। अब मुख्यमंत्री कमलनाथ को लगता है कि लोकसभा चुनाव में भी गुप्ता भाजपा पर हमला करने और राज्य सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने की नीति बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। 

More From state

Trending Now
Recommended