संजीवनी टुडे

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सावन मास में निकलने वाली कावड़ यात्राओं की सुरक्षा के दिए निर्देश

संजीवनी टुडे 12-07-2019 13:01:27

हिंदू धर्म में श्रावण मास का बहुत बड़ा महत्व है। यह बहुत ही पवित्र माना गया है। श्रावण मास में भगवान शिव की पूजा-अर्चना की जाती है।


भोपाल। हिंदू धर्म में श्रावण मास का बहुत बड़ा महत्व है। यह बहुत ही पवित्र माना गया है। श्रावण मास में भगवान शिव की पूजा-अर्चना की जाती है। इस मास में भोले शंकर की पूजा का विशेष महत्व दिया गया है। इसी महीने में भक्त कांवड़ यात्रा पर निकलते है। इस साल कांवड़ यात्रा की शुरुआत 17 जुलाई से होगी। 

सावन मास आते ही कावड़ यात्रियों के आने का सिलसिला शुरू हो जाता है। ढोल-ढमाकों और धर्म ध्वजा लहराते हुए कावड़िए नाचते-गाते हुए निकलते हैं, तो माहौल शिवमय हो जाता है। हजारों की संख्या में कावडिय़े क्षिप्रा, नर्मदा का जल लेकर पैदल यात्रा पर निकलते है। 

कावड़ यात्रा के दौरान कावडिय़ों की सुरक्षा को लेकर मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रशासन को उचित सुरक्षा प्रबंध करने के निर्देश दिए है ताकि कावड़ निकालने वाले भक्तों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो और कोई दुर्घटना घटित न हो। 

सीएम कमलनाथ ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर लिखा ‘सावन माह में हमारी धार्मिक कावड यात्रा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में धूमधाम से निकलती है। इसको लेकर पूरे प्रदेश में प्रशासन को निर्देश कि कावड यात्रियों की सुरक्षा के संपूर्ण इंतज़ाम करने से लेकर यात्रा मार्ग पर दिन के समय भारवाहक वाहनो के प्रवेश प्रतिबंधित व अन्य सारे आवश्यक इंतज़ाम किये जाये, जिससे यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ,परेशानी ना हो।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From state

Trending Now
Recommended