संजीवनी टुडे

मुख्यमंत्री गहलोत ने लिखा विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को पत्र

संजीवनी टुडे 29-03-2020 07:58:13

मुख्यमंत्री गहलोत ने लिखा विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को पत्र


जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि उन प्रदेशों में रह रहे प्रवासी राजस्थानियों को 14 अप्रेल तक लागू लॉकडाउन के दौरान भोजन, पानी एवं स्वास्थ्य सेवाओं जैसी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति की जाए। उन्होंने कहा कि संकट के इस समय में मानवता की सेवा के लिए ऐसी सहायता उपलब्ध कराना अत्यंत आवश्यक है। 

गहलोत ने पत्र में लिखा कि कोविड-19 महामारी के कारण देशभर में लागू लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में राजस्थानी विभिन्न राज्यों में अटक गए हैं। इनमें मजदूर, पर्यटक, विद्यार्थी सहित विभिन्न वर्ग के लोग शामिल हैं, जो आवागमन प्रतिबंधित होने के कारण राजस्थान में अपने घर आने में असमर्थ हैं। उन्होंने मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया है कि अपने प्रशासनिक अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर इन प्रवासियों की पहचान करने और खाने, रहने तथा चिकित्सा जैसी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति कराना सुनिश्चित करने के निर्देश दें। 

मुख्यमंत्री ने लिखा कि राजस्थान सरकार विभिन्न प्रदेशों में प्रवासी राजस्थानियों पर इस संकट काल के दौरान मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर होने वाले खर्च को वहन करने को भी तैयार हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में भी दूसरे राज्यों के प्रवासी अटके हुए हैं, जिनको राजस्थान सरकार सभी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति सुनिश्चित कर रही है। साथ ही, राजस्थान के मुख्य सचिव भी संकट में फंसे इन लोगों को मानवीय मदद पहुंचाने के लिए दूसरे प्रदेशों के अपने समकक्षों के साथ समन्वय और जानकारियों का आदान-प्रदान कर रहे हैं। 

यह खबर भी पढ़े: Corona Virus: न्यूजीलैंड क्रिकेटर ने सेल्फ आइसोलेशन के दौरान बनाया Kovid-19 पर गाना, देखिए VIDEO

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

लॉकडाउन से गरीबो की परेशानी में मदद के लिए अपना सहयोग दे सकते है Paytm no. 8094811115  बैंक अकाउंट 27950200001157 ifs code BARB0JAISAN संजीवनी चैरिटबल ट्रस्ट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended