संजीवनी टुडे

छत्तीसगढ़ में ‘चौकीदार’ बना चुनावी मुद्दा, कांग्रेस ने साधा निशाना

संजीवनी टुडे 19-03-2019 21:22:20


रायपुर। लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया पर चल रहा ‘चौकीदार’ अभियान अब चुनावी मुद्दा बनता जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने नाम में चौकीदार लगाने के बाद सोशल मीडिया पर अपने नाम में चौकीदार शब्द जोड़ने की बाढ़ सी आ गई है। वहीं इस मुद्दे पर विपक्षी पार्टी कांग्रेस भी हमलावर हो रही है। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और भाजपा के नेताओं के द्वारा खुद को चौकीदार घोषित किये जाने के बाद सभी कांग्रेस के निशाने पर हैं। प्रदेश कांग्रेस ने इस मुददे पर भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग छत्तीसगढ़ को लूट रहे थे, वही लोग अब चौकीदार की भूमिका में नजर आ रहे हैं। 

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने पूर्व भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिन लोगों ने गरीबों के हक के राशन में डाका डाल 36 सौ करोड़ का नान घोटाला किया। जिनके परिजन गरीबों के इलाज के लिये बनने वाले डीकेएस अस्पताल की स्थापना में 50 करोड़ से भी अधिक की चोरी किया। वे खुद को चौकीदार बताकर अपने गुनाहों पर पर्दा नहीं डाल सकते। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

कांग्रेस ने सवाल किया कि जिन लोगों ने कमीशनखोरी के धन से अंतागढ़ में लोकतंत्र के मूल्यों को चुराने की साजिश रची, ऐसे ठग कैसे चौकीदार हो सकते हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सत्ता जाने के बाद भी अपनी सुरक्षा में एनएसजी कमांडो की सुरक्षा लेकर घूमने वाले भाजपा नेताओं को खुद को चौकीदार घोषित करने के पहले अपनी सुरक्षा हटाने की पहल करनी चाहिये। जो लोग अपनी सुरक्षा के प्रति सशंकित हैं, वे क्या चौकीदारी क्या करेंगे। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस बात का हिसाब मांगा कि हर किसी के खाते में 15 लाख आने के वादे का क्या हुआ। क्यों नहीं आया विदेश से कालाधन।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

अच्छे दिन के सपने क्यों पूरे नहीं हुए। जिन मुद्दों पर कांग्रेस हमेशा भाजपा का विरोध करती रही है, उन मुद्दों पर कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए पूछा है कि अयोध्या में राम मंदिर क्यों नहीं बनाया। पूर्ण बहुमत की सरकार होने के बाद भी मोदी ने 370 पर कभी कुछ क्यों नहीं कहा और किया। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने मांग की है कि स्वंय को देश का चौकीदार घोषित करने वाले लोग और उनके सरगनाओं को देश की जनता के इन सवालों का जवाब देना चाहिये। 

More From state

Trending Now
Recommended