संजीवनी टुडे

छ्त्तीसगढ़ वक्फ बोर्ड में करोड़ों के घोटाले का खुलासा

संजीवनी टुडे 12-07-2019 22:07:38

छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड में करोड़ों रुपये के घोटाले का खुलासा हुआ है। यह खुलासा राज्य वक्फ बोर्ड के सीईओ डा. एस. जहीरूद्दीन ने किया है।


रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड में करोड़ों रुपये के घोटाले का खुलासा हुआ है। यह खुलासा राज्य वक्फ बोर्ड के सीईओ डा. एस. जहीरूद्दीन ने किया है। शुक्रवार को हुए इस खुलासे में बोर्ड के सीईओ ने वक्फ बोर्ड के वर्तमान चेयरमैन मो. सलीम अशरफी पर 9 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है। सीईओ द्वारा आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग के सचिव को लिखे गए एक गोपनीय रिपोर्ट में कई तरह के वित्तीय अनियमितताओं खुलासे किये गए हैं। वक्फ बोर्ड अध्यक्ष के खिलाफ घोटाले वाला पत्र सरकारी के चार अन्य अधिकारियों को भी भेजा गया है जांच की मांग की गई है। 

ढाई पन्ने की इस गोपनीय रिपोर्ट में लिखा गया है कि मो. सलीम अशरफी छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड में पिछले 13 सालों से चेयरमैन पद पर कायम हैं। अपने कार्यकाल में सलीम अशरफी द्वारा लगातार अनियमितताएं की गई हैं। इस रिपोर्ट में वक्फ बोर्ड के वर्तमान चेयरमैन मो. सलीम अशरफी द्वारा अपने बेटे साकिब अशरफी के नाम से हर महीना 60000 अवैध तरीके से वाहन किराया के नाम पर पिछले कई सालों से उठाया रहा है। 

सभी घोटालों का ब्योरा 13 प्वाइंट में बताया गया है। इस बारे में आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग के सचिव डीडी सिंह ने बताया कि इस मामले में सीईओ द्वारा भेजी गई रिपोर्ट उन्हें मिली है। उन्होंने बताया कि यह रिपोर्ट जांच के लिए वक्फ कमिश्नर को भेज दी गई है। लेकिन अभी तक उनकी रिपोर्ट नहीं आई है। उन्होंने यह भी बताया कि वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने भी सीईओ के खिलाफ शिकायत की है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended