संजीवनी टुडे

छत्‍तीसगढ़ : कोरबा में मिला कोरोना पॉजिटिव का दूसरा मरीज, स्वास्थ्य मंत्री ने की पुष्टि

संजीवनी टुडे 09-04-2020 13:04:26

छत्‍तीसगढ़ के कोरबा ज‍िले में बुधवार रात कोरोना से संक्रमित दूसरा मरीज सामने आया है। 44 वर्षीय व्यक्ति का सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आया है।


कोरबा। छत्‍तीसगढ़ के कोरबा ज‍िले में बुधवार रात कोरोना से संक्रमित दूसरा मरीज सामने आया है। 44 वर्षीय व्यक्ति का सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। इसकी पुष्‍ट‍ि छत्‍तीसगढ़ के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सि‍ंहदेव ने की है।

पता चला है कि संक्रमित व्यक्ति , तबलीगी जमात के उस युवक के संपर्क में था जो कोरोना पॉजिटिव है और जिसका इलाज रायपुर के एम्स में चल रहा है । यह दूसरा मामला भी कोरबा जिले के कटघोरा है । इस संक्रमित व्यक्ति को इलाज के लिए रायपुर एम्स लाया गया  है । सम्भावना व्यक्त की जा रही है कि उसका  पूरा परिवार कोरोना वायरस संक्रमित हो । इस सम्बंध में भी जाँच की जा रही है। 

आशंका है कि यह संक्रमित नया मरीज सामाजिक हॉटस्पॉट का हिस्सा हो सकता है। कटघोरा में ही एक मुस्लिम किशोर कोरोना पॉजिटिव मिला था, जिसका रायपुर एम्स में इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक जिस मस्जिद में कोरोना पॉजिटिव नाबालिग मिला था, उसी मस्जिद में यह  युवक भी नमाज के लिए जाया करता था। फ‍िलहाल मरीज को आधी रात एम्बुलेंस के जरिए रायपुर के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। साथ ही उसके पूरे परिवार को कोरबा के रशियन हॉस्टल में क्वारंटाइन किया गया है।

उल्‍लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव के कुल 11 मरीज  हो गए हैं, जिनमें से 9 पूरी तरह से ठीक होकर घर वापस आ गए हैं। अभी कटघोरा निवासी 16 वर्षीय जमाती युवक और 44 वर्षीय व्यक्ति का ही एम्स में इलाज चल रहा है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended