संजीवनी टुडे

छत्तीसगढ़: पूर्व सीएम अजीत जोगी की हालत गंभीर, दुआओं का दौर जारी

संजीवनी टुडे 25-05-2020 16:13:03

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत 15 दिनों के बाद भी गंभीर बनी हुई है। कोमा में चले जाने के बाद से ही वे आईसीयू में भर्ती हैं।


रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत 15 दिनों के बाद भी गंभीर बनी हुई है। कोमा में चले जाने के बाद से ही वे आईसीयू में भर्ती हैं। वे ब्रेन डेड की स्थिति में हैं। हालांकि उनकी हृदयगति चल रही है। सोमवार को जारी ताजा मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, अजीत जोगी को वेंटीलेटर के माध्यम से सांस दी जा रही है, लेकिन हालत अभी भी गंभीर है। जोगी के दिमाग में गतिविधि अभी भी नहीं के बराबर है। दिमाग में गतिविधि लाने के लिए देश-विदेश के बड़े डाक्टरों से सुझाव मांगे जा रहे हैं। सिंगापुर के न्यूरोलॉजिस्ट डाॅक्टरों से भी सलाह लिया गया है। एक दिन पहले जोगी को नली के माध्यम से घर का बना खाना भी खिलाया गया था। 

डाक्टरों के मुताबिक, उनके ब्रेन डेड में हलचल लाने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। जोगी के लिए उनके परिवार और समर्थक लगातार दुआएं कर रहे हैं। 9 मई को अचानक तबियत बिड़ने से पहले छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने आखिरी बार बात की थी। जिसमें उन्होंने कोरोना संकट में मजदूरों की व्यथा पर दुख व्यक्त करते हुए कहा था क‍ि प्रवासी मजदूरों का दुख असहनीय होता जा रहा है। जैसे वंदे भारत चालू किया गया है, वैसा ही भारत के सभी संसाधनों का उपयोग कर अर्थात सभी रेल सभी निजी और सरकारी ट्रक और बसों को लगाकर अभियान चलाकर 4 दिन में इन सबको इनके राज्य की सीमा तक पहुंचा दें। उनकी स्थिति देखकर पीड़ा होती है।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में मिले कोरोना के 145 नए संक्रमित, अब 7173 मरीज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended