संजीवनी टुडे

छत्तीसगढ़: अजीत जोगी की हालत गंभीर, लगाया गया रेयर किस्म का इंजेक्शन

संजीवनी टुडे 29-05-2020 14:38:14

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की स्थिति लगभग 20 दिनों बाद भी गंभीर बनी हुई है। शुक्रवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 20 दिनों से कोमा में चल रहे जोगी की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें बुधवार को एक विशेष तरह का रेयर इंजेक्शन लगाया गया है।


रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की स्थिति लगभग 20 दिनों बाद भी गंभीर बनी हुई है। शुक्रवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 20 दिनों से कोमा में चल रहे जोगी की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें बुधवार को एक विशेष तरह का रेयर इंजेक्शन लगाया गया है। उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों के मुताबिक, इसके बाद उनकी स्थिति में सुधार हुआ है। बताया जा रहा है कि इंजेक्शन देने से पहले जोगी के परिवार की सहमति के साथ ही देश-विदेश के कई न्यूरोसर्जन की भी सलाह ली गई है। 

रायपुर के नारायणा अस्पताल में भर्ती जोगी के बारे में डाॅ. सुनील खेमका ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि 27 मई की रात अजीत जोगी को कार्डियक अरेस्ट के बाद डॉक्टरों के प्रयास से 28 मई को उनकी स्थिति नियंत्रण में लायी गई। 

विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने अजीत जोगी के सभी अंगों की जांच की। उन्होंने बताया कि जोगी परिवार की सहमति लेकर अजीत जोगी को एक विशेष इंजेक्शन लगाया गया। यह बहुत ही रेयर किस्म का इंजेक्शन है, जिसका प्रयोग छत्तीसगढ़ में इससे पहले कभी किसी मरीज पर नहीं किया गया। इसे लगाने के बाद लगातार गिर रहे स्वास्थ्य में स्थिरता आई है। अस्पताल के मुताबिक, भोपाल के वरिष्ठ न्यूरोसर्जन से भी जोगी की स्थिति और मेडिकल रिपोर्ट पर चर्चा की गई। 

यह खबर भी पढ़े: MP: भाजपा विधायक के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- खुद की नाकामी का ठीकरा दूसरों पर फोड़ रही सरकार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended