संजीवनी टुडे

छत्तीसगढ़ : किर्गिस्तान व रूस से लौटे 28 छात्र कोरोना संक्रमित, कुल मरीजों की संख्या हुई 2858

संजीवनी टुडे 01-07-2020 10:59:00

बीते 24 घंटे राजधानी रायपुर के लिए कोरोना को देखते हुए भारी पड़ा है। प्रदेश में 24 घंटों में मिले नए मरीजों में से अकेले रायपुर से ही 49 कोरोना संक्रमित मिले हैं।


रायपुर। बीते 24 घंटे राजधानी रायपुर के लिए कोरोना को देखते हुए भारी पड़ा है। प्रदेश में 24 घंटों में मिले नए मरीजों में से अकेले रायपुर से ही 49 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें किर्गिस्तान व रूस से लौटे 28 छात्र शामिल हैं, जिन्हें निजी होटलों में एकांतवास में रखा गया है। वहीं एम्स में एक ही दिन में 11 संक्रमित मिले। इनमें न्यूरो विभाग के एक डॉक्टर, तीन मेडिकल स्टॉफ और डॉक्टर की बेटी शामिल है।

पिछले 24 घंटों में छत्तीसगढ़ में 63 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ प्रदेश में 2858 संक्रमित मरीज हो गए हैं। इनमें से 595 एक्टिव है और 13 लोगों की मौत हो चुकी है। 2250 कोरोना संक्रमित ठीक होकर घर जा चुके हैं। नए मरीजों में सर्वाधिक रायपुर से 49, सरगुजा से तीन, बलरामपुर से तीन, कोरबा व कांकेर से 2-2, दुर्ग, राजनांदगांव, बेमेतरा और बलौदा बाजार जिले से मिले एक-एक कोरोना संक्रमित शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले 30 दिनों में अकेले रायपुर जिले से ही कोरोना के 300 नए मामले सामने आए हैं। वर्तमान में 324 मामलों में से 127 केस सक्रिय हैं। इनमें से 60 से अधिक मामले पेड एकांतवास केंद्र वाले हैं। प्रदेश के 12 जिलों में 100 से अधिक कोरोना संक्रमित है। रायपुर जिले की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मीरा बघेल ने बताया कि प्रदेश के सभी प्रमुख जिलों में बीआरडी लैब खोला जाना है। अभी सिर्फ रायपुर, रायगढ़ और जगदलपुर में ही लैब चल रहे हैं। उल्लेखनीय है कि बीआरडी लैब में आरटी- पीसीआर मशीन से जांच की जाती है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अभी प्रतिदिन 900 सैंपल लिए जा रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: मानसिक तनाव से गुजर रही रानी चटर्जी, बोलीं- अगर मैं कुछ कर लेती हूं तो इसका जिम्मेदार धनंजय सिंह होगा

यह खबर भी पढ़े: देवशयनी एकादशी आज, इस बार पाताल लोक में 4 नहीं 5 माह के लिए सोने जा रहे भगवान विष्णु

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended