संजीवनी टुडे

हत्या के मामले में मंत्री पांसे के खिलाफ आरोप तय

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-09-2019 14:59:22

मंत्री सुखदेव पांसे के खिलाफ बैतूल जिले में पारदियों के घर जलाने और हत्या के मामले में भोपाल के एक विशेष न्यायाधीश ने आरोप तय कर दिए।


भोपाल। मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (पीएचई) मंत्री सुखदेव पांसे के खिलाफ बैतूल जिले में पारदियों के घर जलाने और हत्या के मामले में भोपाल के एक विशेष न्यायाधीश ने आरोप तय कर दिए।

यह खबर भी पढ़े: स्वामी चिन्मयानंद को शाहजहांपुर से SIT ने किया गिरफ्तार, आज कोर्ट में करेंगे पेश

जिला अदालत के विशेष न्यायाधीश सुरेश कुमार सिंह की अदालत में मंत्री सुखदेव पांसे के खिलाफ कल आरोप तय किए गए। अब मामले की अगली सुनवाई तीन नवंबर को होगी और गवाहों के बयान दर्ज किए जाएंगें।

अभियोजन पक्ष के अनुसार 11 सितंबर 2007 को बैतूल जिले के एक गांव में आक्रोशित भीड़ ने पारदियों के घर जलाकर कुछ लोगों की हत्या कर दी थी। बैतूल पुलिस ने उस समय कांग्रेस नेता सुखदेव पांसे सहित अन्य लोगों के खिलाफ हत्या, बलवा और छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर जिला अदालत में चालान पेश किया था। बैतूल जिला अदालत से मामले के आरोपी बरी हो गए थे।

यह खबर भी पढ़े: नासा के मून ऑर्बिटर ने खींची लैंडिंग हिस्से की तस्वीरें, 21 सितंबर को Vikram Lander से संपर्क साधने की करेगा कोशिश

इस पर राज्य सरकार ने मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय, जबलपुर में बैतूल जिला अदालत के फैसले के खिलाफ रिवीजन याचिका दायर कर जिला अदालत के फैसले को चुनौती दी थी। उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार की रिवीजन याचिका मंजूर कर आरोपियों के खिलाफ नए सिरे से मुकदमा चलाए जाने के आदेश दिए थे।

सरकार द्वारा सांसदों एवं विधायकों के मामलों की सुनवाई के लिए भोपाल में विशेष अदालत गठित किए जाने पर यह मामला बैतूल जिला अदालत से भोपाल की विशेष अदालत में स्थानांतरित किया गया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended