संजीवनी टुडे

चारधाम यात्राः केदारनाथ रावल और तीर्थ पुरोहित ने डीएम से कहा-30 जून से पहले यात्रा नहीं

संजीवनी टुडे 08-06-2020 21:41:51

चारधाम यात्राः केदारनाथ रावल और तीर्थ पुरोहित ने डीएम से कहा-30 जून से पहले यात्रा नहीं


रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग की जिलाधिकारी वंदना सिंह चौहान ने चार धाम यात्रा के सम्बन्ध में आज जिला कार्यालय में तीर्थ पुरोहितों के साथ एक विशेष बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि तीर्थपुरोहित समाज के सुझाव को देवस्थानम बोर्ड को प्रेषित किया जाएगा। वर्तमान में सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है कि यात्रा के संचालन हेतु देवस्थानम बोर्ड द्वारा सभी पक्षों के सुझाव व सहभागिता के आधार पर निर्णय किया जाएगा।

श्री केदारनाथ रावल जगद्गुरू भीमाशंकर लिंग शिवाचार्य ने पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी को सुझाव दिया कि वर्तमान समय में सारे देश में कोरोना का वातावरण है। केदारनाथ यात्रा आरम्भ की जाती है तो उत्तराखंड निवासी देश के सभी प्रान्तों में रहते हैं। वहां से वे सभी लोग उत्तराखंड पहुंचेंगे, जिससे महामारी की आशंका बढ़ जाएगी।  इसलिए इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए सितम्बर से यात्रा पर विचार किया जाए।

बैठक में तीर्थपुरोहित श्रीनिवास पोस्ती ने कहा कि हम सभी तीर्थपुरोहित का सुझाव है कि 30 जून तक यात्रा स्थगित रखी जाए और उसके बाद यात्रा चरणबद्ध तरीके से खोली जाए। पहले चरण में कालीमठ, गुप्तकाशी, विश्वनाथ, ओमकारेश्वर व अन्य मंदिरों को स्थानीय श्रद्धालुओं के लिए खोला जाए। उसके बाद हालात का अध्ययन कर तद्नुरूप दूसरे चरण में केदारनाथ धाम, मदमहेश्वर की यात्रा पर विचार किया जाए। इस अवसर पर तीर्थ पुरोहित भी उपस्थित थे।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान: अवैध रेती खनन ने छीन ली दो की जान, एक की हालत गंभीर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended