संजीवनी टुडे

चंगालीवाला कांड : गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे भगवंत मान

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-11-2019 17:43:21

आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के प्रमुख और सासद भगवंत मान ने लहरागागा के चंगालीवाला गांव में दलित नौजवान जगमेल सिंह पर किए गए अमानवीय अत्याचार और कत्ल के मामले को लेकर सोमवार को देश के गृह मंत्री अमित शाह से मिलने व इस मामले को संसद में उठाने की घोषणा की।


चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के प्रमुख और सासद भगवंत मान ने लहरागागा के चंगालीवाला गांव में दलित नौजवान जगमेल सिंह पर किए गए अमानवीय अत्याचार और कत्ल के मामले को लेकर सोमवार को देश के गृह मंत्री अमित शाह से मिलने व इस मामले को संसद में उठाने की घोषणा की।

यह खबर भी पढ़ें: मोदी ने गोताबाया को दी राष्ट्रपति चुनाव जीतने की बधाई

पार्टी मुख्यालय से आज जारी बयान में श्री मान ने कहा कि जिस क्रूरता और वहिशियाना तरीके से जगमेल को मारा गया और मारपीट के दौरान उसे पेशाब पिलाया गया, उसकी जितनी निंदा हो, उतनी कम है। उन्होंने कहा कि ऐसा गैर-मानवीय काम करने वाले जालिमों को सख्त सजा मिले, जिससे भविष्य में कोई ऐसा करने की सोच भी न सके।

मान ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की और आरोप लगाया कि मामले से राजनीतिक संलिप्तता की बू आ रही है। उन्होंने कहा किघटना 7 नवंबर को घटी जबकि एफआईआर छह दिन बाद को तब दर्ज किया जब जगमेल की हालत अति गंभीर हो गई।

आप नेता ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को निशाना बनाते हुए कहा कि 'सरकार' यूरोपीय देशों में अपनी 'किचन कैबिनेट' के साथ मस्त हो कर 'शिकार' खेलने गई हुई है और यहां ‘लावारिस‘ राज्य में दरिन्दे इंसानियत का 'शिकार' खेलने पर उतर आए हैं। मान ने पीड़ित परिवार को एक सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपए के मुआवजे की मांग की।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended