संजीवनी टुडे

चंद्रशेखर आजाद का बलिदान वंदनीय और प्रेरणास्पद रहेगा- योगी आदित्यनाथ

संजीवनी टुडे 27-02-2020 11:24:48

योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्रियों ने गुरुवार को चंद्रशेखर आजाद के बलिदान दिवस पर उन्हें नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी है।


लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्रियों ने गुरुवार को चंद्रशेखर आजाद के बलिदान दिवस पर उन्हें नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी है। 

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि मां भारती के अमर सपूत, विलक्षण संगठनकर्ता, स्वतंत्रता की वेदी पर अपने प्राणों की आहुति देने वाले परम वीर चंद्रशेखर आजाद जी को उनके बलिदान दिवस पर कोटिशः नमन। उन्होंने कहा कि त्याग व बलिदान से पूरित आपका जीवन, मां भारती के सपूतों के लिए सदैव वंदनीय व प्रेरणास्पद रहेगा।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने ट्वीट में कहा कि युवाओं के दिलों में राष्ट्रीयता और आजादी का जोश भरने वाले वीरता और साहस के पर्याय महान स्वतंत्रता सेनानी अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद जी के बलिदान दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। उन्होंने आजाद का अमर वाक्य का स्मरण किया कि 'अभी भी जिसका खून न खौला, वो खून नहीं पानी है, जो देश के काम न आए, वो बेकार जवानी है।'

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने ट्वीट किया कि मातृभूमि की आजादी के लिए हंसते-हंसते अपने प्राण न्योछावर करने वाले, भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर क्रांतिकारी,वीर शिरोमणि चंद्रशेखर आजाद जी की पुण्यतिथि पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि। उन्होंने आजाद का अमर वाक्य का स्मरण किया, जिसमें उन्होंने कहा था “दुश्मन की गोलियों का सामना हम करेंगे, आजाद हैं, आजाद ही रहेंगे”।

यह खबर भी पढ़ें:​ अगले हफ्ते भारतीय मार्केट में दस्तक देंगे ये दो 5G स्मार्टफोन्स, जानें फीचर्स और कीमत

यह खबर भी पढ़ें:​ सोशल मीडिया पर आग की तरह फेल रहा हैं ये वीडियो, बिना सिर के घूमता दिखा एक शख्स और फिर.. Video viral

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended