संजीवनी टुडे

प्रदेश में 8 से 10 अगस्त के बीच भारी बारिश की संभावना- मौसम विभाग

संजीवनी टुडे 07-08-2019 05:37:00

मध्यप्रदेश में राजधानी भोपाल सहित कई स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं।


नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी और ओडिशा पर बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से आगामी 8 से 10 अगस्त के बीच मध्यप्रदेश में राजधानी भोपाल सहित कई स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विज्ञान भोपाल केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक ए के शुक्ला ने आज यूनीवार्ता को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी और उत्तरी ओडिशा पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जो अगले चौबीस घंटों में गहरे अवसाद (डीप डिप्रेशन) में परिवर्तित होगा, इससे 8 से 10 अगस्त के बीच मध्यप्रदेश में भारी बारिश होने का अनुमान है। 

इलेक्ट्रिक वाहन नीति को योगी सरकार ने दी मंजूरी

शुक्ला के अनुसार इस सिस्टम के फलस्वरुप खास कर दक्षिण मध्यप्रदेश में भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद संभाग में भारी से भारी बारिश हो सकती है। जबलपुर संभाग में भारी वर्षा की संभावना है। मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय है और आज भी अनेक स्थानों पर वर्षा हो रही है। जबलपुर में 39 मिमी, पचमढी और सागर में 30 मिमी, रायसेन और ग्वालियर में 20 मिमी, श्योपुर में 19 मिमी तथा रीवा, बैतूल और सतना में भी वर्षा हुई है।

आप के बागी नेता कपिल ने ली अदालत की शरण

पिछले चौबीस घंटों के दौरान भी गरोठ में 170 मिमी और नौगांव में 98़ 8 मिमी पानी बरसा है। इसके साथ ही टीकमगढ़ में 80 मिमी, शाजापुर में 60 मिमी, सिवनी में 57़ 6 मिमी, गुना में 54 मिमी, इच्छावर में 50 मिमी तथा सीधी में 49़ 8 मिमी वर्षा हुई है। राजधानी भोपाल में सुबह से रिमझिम हो रही है। यहां शाम तक 3़ 6 मिमी वर्षा हुई, लेकिन पिछले चौबीस घंटों में 48़ 8 मिमी वर्षा हुई है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

यहां अभी वर्षा की झड़ी लग गयी है। भोपाल में अब तक 857़ 1 मिमी वर्षा हो चुकी है, जो सामान्य से 250़ 5 मिमी ज्यादा है। अगले चौबीस घंटों के दौरान भी शिवपुरी, दतिया, श्योपुर, सागर, दमोह, छतरपुर, रीवा, सतना, सिंगरौली, सीधी, अनूपपुर, डिंडोरी, हरदा, होशंगाबाद, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, देवास, रायसेन, सीहोर और विदिशा जिलों में कहीं कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended