संजीवनी टुडे

चेंबर पदाधिकारियों ने पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों से की मंत्रणा

संजीवनी टुडे 16-06-2019 16:59:17

चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री ग्वालियर ने पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों से कहा है कि सिटी सेंटर इलाके में स्थित रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के कारण स्थानीय व्यापारियों के सामने खासी मुश्किलें खड़ी हो गई हैं


ग्वालियर। चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री ग्वालियर ने पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों से कहा है कि सिटी सेंटर इलाके में स्थित रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के कारण स्थानीय व्यापारियों के सामने खासी मुश्किलें खड़ी हो गई हैं, इसलिए इसे शहर से बाहर शिफ्ट कर दिया जाए। रक्षा मंत्रालय ने डीआरडीओ से 200 मीटर की दूरी पर स्थित सभी सरकारी एवं गैर सरकारी भवनों को अन्यत्र शिफ्ट करने के निर्देश जारी किए हुए हैं। चेंबर ने कहा है कि बीमार उद्योगों के पुनर्स्थापना के लिए रिवाइवल स्कीम को प्रभावी ढंग से लागू कराया जाए।चेंबर पदाधिकारियों ने शनिवार देर शाम मंडेलिया सभागार में कलेक्टर अनुराग चौधरी, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन के साथ  विकास के मामले में व्यापारियों के सामने मुंहबाएं खड़ी समस्याओें पर बिन्दुबार चर्चा की। पदाधिकारियों ने कहा कि रक्षा मंत्रालय और हाईकोर्ट के निर्देश के बाद सिटी सेंटर, झांसी रोड के आसपास खड़ी सभी इमारतों के ऊपर संकट पैदा हो गया है। व्यापारियों ने कहा कि बीमार उद्योगों की पुनर्स्थापना के लिए रिवाइवल स्कीम को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए और बीमार इकाइयों को उसका लाभ पहुंचाया जाए।

व्यापारियों ने कलेक्टर से कहा कि जीएसटी के प्रकरणों में होने वाली धोखाधड़ी के मामलों में त्वरित गति से कार्रवाई की जाए। महाराजपुरा में सुबह चार घंटे ट्रकों की आवाजाही को छूट मिले: चेंबर ने महाराजपुरा औद्योगिक क्षेत्र के कारोबारियों की सुगमता के लिए सुबह चार घंटे ट्रकों की आवाजाही को छूट मिलना चाहिए। इसी तरह बिरलानगर क्षेत्र में होने वाली रोकटोक को रोका जाए। व्यापारियों ने रेडीमेड गारमेंट पार्क, शंकरपुर उद्योग नगर की समस्याओं के निदान की बात कही। गिरवाई औद्योगिक क्षेत्र, तानसेन नगर औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं के निपटारा की बात कही। इसी तरह माधव प्लाजा में किश्त जमा कर चुके ज्वैलर्स को दुकानों की रजिस्ट्री बगैर किसी अतिरिक्त शुल्क के की जाए।

समय सीमा में मिले नजूल एनओसी : व्यापारियों ने जमीन की खरीद-फरोख्त के लिए नजूल एनओसी नियमित समय के भीतर मुहैया कराने की मांग की। चेंबर ने कहा कि व्यापारियों के खिलाफ दर्ज किए गए 138 के प्रकरण वापस लिए जाएं। गणपति कोल्ड स्टोरेज में अग्निकांड से पीड़ित लोगों को न्याय दिलाया जाए। चेंबर ने कहा कि यातायात पुलिस के हालात अच्छे नहीं है, इसलिए यातायात के विषय पर अलग से बैठक रखी जाएगी। महाराज बाड़ा पर्यटन नहीं, व्यावसायिक क्षेत्र बनाया जाए: चेंबर के अध्यक्ष विजय गोयल एवं मानसेवी सचिव डा.प्रवीण अग्रवाल ने कलेक्टर से आग्रह किया है कि महाराजबाड़ा को पर्यटन नहीं बल्कि व्यावासायिक क्षेत्र के रूप में डेवलप किया जाए। क्योंकि जब तक बाहर से आने वाले लोग महाराजबाड़ा आकर खरीदारी न कर लें, उनका दिल नहीं भरता है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From state

Trending Now
Recommended