संजीवनी टुडे

केंद्रीय सरना समिति ने बिरसा मुंडा की प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने वालों पर की कार्रवाई की मांग

संजीवनी टुडे 14-06-2019 19:13:43

केंद्रीय सरना समिति ने रांची के कोकर समाधि स्थल पर भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किये जाने की निंदा की है। समिति के अध्यक्ष फुलचंद तिर्की और कार्यकारी अध्यक्ष बबलू मुंडा ने शुक्रवार को कोकर समाधि स्थल का निरीक्षण किया


रांची। केंद्रीय सरना समिति ने रांची के कोकर समाधि स्थल पर भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किये जाने की निंदा की है। समिति के अध्यक्ष फुलचंद तिर्की और कार्यकारी अध्यक्ष बबलू मुंडा ने शुक्रवार को  कोकर समाधि स्थल का निरीक्षण किया। उनके साथ समिति के कई सदस्य भी थे। 

फुलचंद तिर्की ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा का अपमान आदिवासी समाज कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। जितना जल्दी हो सके, जिला प्रशासन असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार कर उनपर कड़ी कानूनी कार्रवाई करे। अन्यथा केंद्रीय सरना समिति सीधी कार्रवाई करते हुए असामाजिक तत्वों की तलाश कर उनके सिर गंजा कर कालिख पोतकर पूरे रांची में घुमाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि समिति राज्य सरकार से मांग करती है। 

 कि शहर के जितने भी चौक-चौराहों पर भगवान बिरसा मुंडा एवं बाबा कार्तिक उरांव तथा अन्य आदिवासी शहीद, स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमा लगी है, उनकी देखरेख, रखरखाव, साफ-सफाई का जिम्मा केंद्रीय सरना समिति को दे। इस अवसर पर जगलाल पहान, संजय तिर्की, डब्ल्यू मुंडा, सुनीता भगत आदि शामिल थे।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

 

More From state

Trending Now
Recommended