संजीवनी टुडे

केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह का हुआ भव्‍य स्वागत

संजीवनी टुडे 23-06-2019 17:05:40

केन्द्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह का मंत्री बनने के बाद शनिवार को पहली बार जिला आगमन पर जगह-जगह उनका भव्‍य स्वागत किया गया। रवि‍वार सुबह देवीपुर स्‍थ‍ित महामाया मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की


सूरजपुर। केन्द्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह का मंत्री बनने के बाद शनिवार को पहली बार जिला आगमन पर जगह-जगह उनका भव्‍य स्वागत किया गया। रवि‍वार सुबह देवीपुर स्‍थ‍ित महामाया मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की। केंद्रीय मंत्री उसके बाद न‍िवास स्‍थान रामानुजनगर के ल‍िए रवाना हो गयीं । आज शाम ब‍िलासपुर में कई कार्यक्रम में शाम‍िल होने के बाद वह द‍िल्‍ली के लि‍ए रवाना हो जाएंगी। 

बताते चलें क‍ि सरगुजा सांसद रेणुका सिंह को केन्द्र में राज्यमंत्री का ओहदा दिया गया है। राज्यमंत्री बनने के बाद गृह क्षेत्र में पहली बार पहुंची हैं, जिसे लेकर कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है। नतीजतन शन‍िवार को जिले के सीमावर्ती ग्राम तारा से लेकर बिश्रामपुर तक जगह-जगह ऐतिहासिक स्वागत किया गया। 

ु

तारा में पहुंचते ही भाजयुमो के जिलाध्यक्ष रितेश गुप्ता की अगुवाई में टीम ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। यहां के बाद रघुनाथनगर, प्रेमनगर, गणेशपुर, छिंदिया, रामानुजनगर, देवनगर, कृष्णपुर तथा सूरजपुर में स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। यहां बस स्टैण्ड में आयोजित एक कार्यक्रम में ढोल नगाड़े व आतिशबाजी के साथ भाजपा व भाजयुमो की टीम द्वारा केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह का स्वागत किया गया।

 बस स्टैण्ड में ही भाजपा के युवा कार्यकर्ताओं ने उन्हें लड्डुओं से तौलकर अपनी खुशी का इजहार किया। यहां स्वागत करने वाले पूर्व गृहमंत्री रामसेवक, पूर्व श्रम मंत्री भैयालाल राजवाड़े, पूर्व विधायक रजनी, रविशंकर त्रिपाठी, भाजपा नेता आरके शुक्ला, भीमसेन अग्रवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष रामकृपाल साहू, कपिल पाण्डेय सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सक्रिय रहे। कार्यक्रम का संचालन मुरली मनोहर सोनी ने किया। 

ु

विकास में धन की कमी नहीं होगी : रेणुका सिंह 
स्वागत समारोह में रेणुका सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश से वे केन्द्र में इकलौती मंत्री बनी हैं और प्रदेश सरकार को यह विश्वास दिलाना चाहती हूँ कि प्रदेश के विकास में धन की कमी आड़े नहीं आएगी। उन्होंने मुख्यमंत्री को सलाह देने के अंदाज में कहा कि बस वे विकास की ईच्छाशक्ति रखें।

रेणुका ने कहा कि सरगुजा के विकास के लिए भी वे कोई कसर नहीं छोडेंगी। उन्होंने बताया कि आमजनता की समस्याओं को सुनने व उसके निराकरण के लिए सरगुजा संसदीय क्षेत्र के तीनों जिला मुख्यालय में उनका दफ्तर होगा। जहां आम लोगों की समस्याएं सुनी जाएंगी। 

स्वागत से अभिभूत केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने भावुक होते हुए लोगों के प्रति आभार प्रकट किया और कहा कि जिस विश्वास के साथ लोगों ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा उनपर आस्था व्यक्त की है, उस पर वे पूरी तरह खरा उतरने का प्रयास करेंगी। बस स्टैण्ड में आयोजित सभा में पहुंचने से पहले वे विश्रामगृह पहुंची, जहां उन्हें प्रशासन की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और तत्पश्चात वे भाजपा के जिलाध्यक्ष रामकृपाल साहू के निवास पर गईं। जहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात व उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की। 

More From state

Trending Now
Recommended