संजीवनी टुडे

बिगड़े मानसून हालात से निपटने के लिए कई योजनाएं बनाई जाएगी: शेखावत

संजीवनी टुडे 20-07-2019 15:37:41

बिगड़े मानसून के हालात के चलते देश के अधिकांश हिस्से में जल संकट की स्थिति से निपटने के लिये विभिन्न योजनाों को क्रियान्वित किया जायेगा।


जोधपुर। बिगड़े मानसून के हालात के चलते देश के अधिकांश हिस्से में जल संकट की स्थिति से निपटने के लिये विभिन्न योजनाों को क्रियान्वित किया जायेगा। यह जानकारी शनिवार को केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने जोधपुर रेलवे स्टेशन पर मीडिया से मुखातिब होते कही। 

उन्होने कहा कि देश में और प्रदेश में जल संकट की स्थिति काफी विकट बनी हुई है और बरसात की कमी के चलते हालात और भी खराब होने की संभावना है। इसी के चलते उनके मंत्रालय ने जल संकट को कम करने के लिये विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन पर काम करना शुरू कर दिया। उन्होंने पाली शहर और जिले में बरसात के अभाव में जल संकट को लेकर पूछे गये सवाल में कहाकि शीघ्र ही पाली की प्यास जोधपुर से ट्रेने शुरू करके की जायेगी।

शेखावत का स्वागत: केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत आज दो दिवसीय यात्रा पर जोधपुर पहुंचे जहां पर रेलवे स्टेशन पर उनका भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताों ने स्वागत किया। शेखावत फलोदी एवं लोहावट विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। 

भाजपा के संभाग मीडिया प्रमुख अचल सिंह मेड़तिया ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह श्शेखावत शनिवार को भाजपा फलोदी देहात के अध्यक्ष रेवत सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में फलोदी एवं लोहावट विधानसभा क्षेत्र में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। शनिवार को सुबह अजीत कॉलोनी स्थित निवास पर कुछ देर विश्राम के बाद फलोदी रवाना हुए। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended