संजीवनी टुडे

सेंट्रल जीएसटी अधीक्षक 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार, हाउस सर्च में 13.48 लाख नकद व 46.50 लाख का साेना मिला

संजीवनी टुडे 26-05-2020 08:54:57

भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी ) ने सोमवार को ट्रांसपोर्ट व्यवसायी द्वारा ग्रेनाइट भरे ट्रक का चालान बना गाड़ी छोडने की एवज में केन्द्रीय वस्तु व सेवाकर एवं सीमा शुल्क अधीक्षक (सैंट्रल जीएसटी) उदयपुर को 15 हजार रुपये की रिश्वत की राशि के साथ पकड़ा है।


जयपुर/उदयपुर। भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी ) ने सोमवार को ट्रांसपोर्ट व्यवसायी द्वारा ग्रेनाइट भरे ट्रक का चालान बना गाड़ी छोडने की एवज में  केन्द्रीय वस्तु व सेवाकर एवं सीमा शुल्क अधीक्षक (सैंट्रल जीएसटी) उदयपुर को 15 हजार रुपये की रिश्वत की राशि के साथ पकड़ा है। फिलहाल आरोपित (सैंट्रल जीएसटी से पूछताछ की जा रही है। एसीबी टीम द्वारा आरोपित के घर और अन्य ठिकानों पर दबिश देकर जांच पडताल कर रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश चौधरी (एसीबी ) ने बताया कि पीडित ट्रांसपोर्ट व्यवसायी द्वारा गत 22 मई को गुजरात पासिंग एक ट्रक में नाथद्वारा के करजिया क्षेत्र में स्थित फर्म भैरूनाथ मार्बल एंड ग्रेनाइट भरकर राजकोट रवाना किया था। इस पर उदयपुर के केन्द्रीय वस्तु व सेवाकर एवं सीमा शुल्क अधीक्षक उदयपुर के भूपालपुरा निवासी श्यामसुंदर जैन ने नाथद्वारा के समीप नेगडिय़ा टोल नाके पर ट्रक को रूकवा कर चालान बना दिया। इस पर पीडित द्वारा अगले दिन 23 मई को चालान राशि 28 हजार 204 रुपये ऑनलाईन जमा करवा दिए। उसके बावजूद भी अधीक्षक जैन द्वारा गाड़ी छोडऩे एवं कागजात लौटाने की एवज में 20 हजार रुपये की मांग की और पीडित और जेन के बीच सौदा 15 हजार रुपये में तय हुआ।

इसके बाद पीडित ने 23 मई को ही इस पूरे प्रकरण की शिकयात एसीबी को दी, जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश चौधरी के नेतृत्व में सोमवार को उदयपुर व राजसमंद के बीच स्थित नेगडिय़ा टोल नाके के पास आरोपित श्यामसुंदर जैन द्वारा पीडित से रिश्वत की राशि लेकर अपने कार्यालय के वाहन से उदयपुर की ओर जाते हुए पकड़ा और उसके पास से रिश्वत की राशि 15 हजार रुपये बरामद किए।

यह खबर भी पढ़े: Weather Forecast News Update: 'रेड जोन' के साथ अब 'रेड अलर्ट' की बारी, दिल्ली सहित कई राज्यों में भीषण गर्मी का कहर

यह खबर भी पढ़े: जोधपुर में एक ही दिन मे आए 47 नए मरीज: संख्या 1271 हुई

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended