संजीवनी टुडे

केंद्र सरकार का केजरीवाल को बड़ा झटका, 6 सलाहकारों को हटाया

संजीवनी टुडे 17-04-2018 18:00:49

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने मंगलवार को केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका दिया है। सरकार ने उनके 9 सलाहकारों को हटा दिया है। जिन लोगों को हटाया गया है उनमें मनीष सिसोदिया की शिक्षा सलाहकार आतिशी मर्लिना, वित्त सलाहकार राघव चड्ढा, मीडिया सलाहकार अरुणोदय प्रकाश के साथ-साथ अमरदीप तिवारी, रजत तिवारी, राम कुमार झा, समीर मल्होत्रा, प्रशांत सक्सेना और दिनकर अदीब जैसे नाम शामिल हैं।

सलाहकारों को हटाए जाने को लेकर गृह मंत्रालय की तरफ से दलील दी गई है कि जिन पदों पर इन लोगों की नियुक्ति की गई थी वो मंज़ूर पद नहीं थे और इनकी मंज़ूरी केंद्र सरकार से नहीं ली गई थी। साथ ही मंत्रालय ने कहा कि सर्विसेज विभाग केंद्र सरकार के तहत आता है इसलिए दिल्ली की चुनी हुई सरकार ये नियुक्ति नहीं कर सकती। लिहाज़ा इन सभी नियुक्ति को रद्द किया गया है।

ू

वहीं आप सूत्रों के मुताबिक आतिशी मर्लिना शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम कर रही थी, इसलिए सिर्फ़ आतिशी को रोकने और शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम ना हो इसलिए ही आतिशी मर्लिना समेत सभी सलाहकारों को हटाया गया है। उपराज्यपाल कार्यालय ने कहा है कि यह नियुक्तियां बिना गृह मंत्रालय की मंजूरी के की गई थीं। वहीं, दिल्ली सरकार का दावा है कि इन सभी सलाहकारों की नियुक्ति की मंजूरी उपराज्यपाल ने ही दी थी।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

इससे पहले भी घर तक राशन पहुंचाने की योजना को मंजूरी नहीं देने को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह राज्य की सरकार को काम नहीं करने देना चाहते हैं। गौरतलब है कि यह कोई पहली बार नहीं है जब केंद्र सरकार ने केजरीवाल सरकार को लेकर कड़े फैसले लिए हों। 

Rochak News Web

More From state

Trending Now
Recommended