संजीवनी टुडे

केंद्र सरकार कर रही महाराष्ट्र से भेदभाव: चव्हाण

संजीवनी टुडे 16-02-2020 21:53:32

महाराष्ट्र के लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण ने परोक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार पर महाराष्ट्र के साथ भेदभाव का आरोप लगाया है।


मुंबई।  महाराष्ट्र के लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण ने परोक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार पर महाराष्ट्र के साथ भेदभाव का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से धनराशि नहीं दिए जाने से राज्य के महामार्गों के काम लंबित पड़े हैं। चव्हाण ने रविवार को पुणे में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए यह आरोप लगाया। चव्हाण के मुताबिक केंद्र सरकार ने राज्य में कई सड़कों की घोषणा की है। लेकिन केंद्र सरकार की ओर से दी जानेवाली निधि के अभाव में सड़कों का निर्माणकार्य अधर में लटका हुआ है। 

चव्हाण ने कहा कि खेड़ शिवपुर का मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकार वाली सड़क है। केंद्र सरकार की यह सड़क टोल-आधारित समझौते के अनुसार तैयार की गई है। टोल नाके को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस की भूमिकाओं में विसंगतियां हैं। यदि भाजपा इस टोल के विरोध में थी, तो उन्हें इस सड़क को तैयार करते समय अपनी भूमिका स्पष्ट करनी चाहिए थी।

पीडब्ल्यूडी मंत्री चव्हाण ने बताया कि लंबित राष्ट्रीय राजमार्गों और अदालती पेंच में उलझे निर्धारित कार्यों की समीक्षा करने के बाद, इन कार्यों को ट्रैक पर लाने की कोशिश की जा रही है। वित्तीय संस्थानों, बैंकों से अधिक धनराशि प्राप्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि सड़क के कामों को पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि लोकनिर्माण विभाग एक लक्ष्य के साथ टिकाऊ और दर्जेदार सड़कों के निर्माण पर जोर देगा। 

नागरिकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए, मुंबई-पुणे राजमार्ग के साथ ट्रक टर्मिनलों के निर्माण, राजमार्ग सौंदर्यीकरण, रखरखाव और मरम्मत पर अधिक जोर दिया जाएगा। चव्हाण ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के समयबद्ध, प्रभावी और स्थायी कार्यान्वयन के लिए वास्तुकला विभाग, पार्क-उद्यान विभाग, यांत्रिकी विभाग और गुणवत्ता नियंत्रण विभाग में आपसी तालमेल बढ़ाने के सुझाव दिए गए हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: नाशिक में बोले उद्धव ठाकरे- ब्रिटिश कानून में हो बदलाव, मौजूदा कानून में संशोधन व सुधार जरूरी

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended