संजीवनी टुडे

बंगाल में बेलगाम हो रही कोरोना महामारी, हालात का जायजा लेने आ रही केंद्रीय टीम

संजीवनी टुडे 17-10-2020 15:10:45

राजधानी कोलकाता समेत पूरे राज्य में महामारी कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब केंद्र सरकार भी सक्रिय हो गयी है।


कोलकाता। राजधानी कोलकाता समेत पूरे राज्य में महामारी कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब केंद्र सरकार भी सक्रिय हो गयी है। कोलकाता में संक्रमण की संख्या लगभग हर हफ्ते बढ़ रही है। सितम्बर के शुरुआत में कोलकाता में दैनिक कोरोना मामलों की संख्या लगभग 600 थी, अक्टूबर में लगभग 700 हो गयी है। इसीलिए केंद्र सरकार राज्य में स्थिति को देखने के लिए एक और विशेषज्ञ टीम भेज रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, प्रत्येक टीम में एक संयुक्त सचिव, एक सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ और एक चिकित्सक होगा। केंद्रीय विशेषज्ञ समिति न केवल पश्चिम बंगाल बल्कि केरल, कर्नाटक, राजस्थान और छत्तीसगढ़ का दौरा भी करेगी। वे राज्य में कोरोना से निपटने में मदद करेंगे। कोरोना परीक्षण और उपचार की गुणवत्ता में सुधार करने पर भी ध्यान देंगे। केरल और पश्चिम बंगाल में इस समय कुल पीड़ितों की संख्या 3 लाख को पार कर गयी है। हालांकि, कर्नाटक में स्थिति बदतर है। कर्नाटक में संक्रमित लोगों की कुल संख्या लगभग 6 लाख है। जो राष्ट्रीय संक्रमण का 10.1 प्रतिशत है। इसलिए चिंता बढ़ रही है।  विशेष रूप से कोलकाता में, पूजा की भीड़ के बिच संक्रमण वृद्धि का खतरा है। इसलिए संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए केंद्रीय टीम राज्य में आ रही है।

यह खबर भी पढ़े: Mirzapur 2: 23 अक्टूबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी मिर्जापुर 2, जानें इस सीजन में क्या होगा खास

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended