संजीवनी टुडे

हलाला और बहु विवाह पर रोक के लिये केन्द्र करे पहल : गिरी

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 02-08-2019 14:51:45

तीन तलाक बिल पास कराने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त करते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने केन्द्र सरकार से राज्यसभा में हलाला और बहु विवाह जैसी कुप्रथा रोकने के लिए कानून बनाने की मांग की है।


प्रयागराज। तीन तलाक बिल पास कराने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त करते हुए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने केन्द्र सरकार से राज्यसभा में हलाला और बहु विवाह जैसी कुप्रथा रोकने के लिए कानून बनाने की मांग की है।

महंत गिरी ने शुक्रवार को कहा कि तीन तलाक के मामले में जिस प्रकार मोदी ने रूचि लेकर एक लम्बे समय से चली आ रही समस्या का पटाक्षेप किया है, उसी प्रकार हलाला और बहु विवाह जैसी कुप्रथा पर भी रोक लगाने के लिए कानून बनाना चाहिए।

उन्होने कहा कि तीन तलाक कानून बनने से मुस्लिम महिलाओं ने राहत महसूस की है और तीन बार तलाक शब्द का इस्तेमाल करने वालों को दस बार सोचना पडेगा। 

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने कहा कि मुस्लिम समुदाय में सालों से चली आ रही हलाला और बहुविवाह की कुप्रथा से महिलाओं का उत्पीड़न होता है। आज भी अनेकों मुस्लिम महिलाओं को इसका अहसास शूल की तरह चुभ रहा है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

सरकार को ‘तीन तलाक’ की तरह इन दोनो पर भी रोक लगाने के उपाय करने चाहिए जिससे महिलाओं को इस कुप्रथा दंश का दर्द नहींं झेलना पड़े। उन्होने कहा कि देश के सभी नागरिकों के लिए कॉमन सिविल कोड होना चाहिए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

???????

More From state

Trending Now
Recommended