संजीवनी टुडे

रोडवेज विभाग में घोटालों की सीबीआई से कराई जाए जांच : अनूप सहरावत

संजीवनी टुडे 11-06-2019 18:47:44

हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य व हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन इटंक के राज्य प्रधान अनूप सहरावत ने मंगलवार को सरकार से मांग कि रोडवेज विभाग में लगातार हो रहे घोटाले जैसे किमी स्कीम का घोटाला,


पंचकूला। हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य व हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन इटंक के राज्य प्रधान अनूप सहरावत ने मंगलवार को सरकार से मांग  कि रोडवेज विभाग में लगातार हो रहे घोटाले जैसे किमी स्कीम का घोटाला, करनाल में जाली टिकटों का घोटाला, बस स्टैंडों और रोडवेज की बसों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे व जीपीएस सिस्टम व बस स्टैंड पर लगाए गए अलांऊसमैंट सिस्टम, अब विभाग के आधुनिकीकरण व बस संचालन के खर्च कम करने के नाम पर ई-टिक्टिंग मशीनों में घोटालों की जांच सीबीआई द्वारा कराई जाए। किलो मीटर स्कीम की विजिलेंस की जाचं की तारीख  4 जुलाई लगी है।

सहरावत ने कहा कि जो ई-टिक्टिंग मशीनें पड़ोसी राज्य जैसे राजस्थान, पंजाब व हिमाचल में 6 से 8 हजार रुपये में खरीदी गई है व कुछ माह पहले कुछ कंपनियों द्वारा हरियाणा रोडवेज में इन मशीनों का 10 से 11 हजार रुपये प्रति मशीन के हिसाब से टैंडर किए गए थे, परंतु रोडवेज के उच्च अधिकारियों द्वारा इन मशीनों को अस्वीकार किया गया व किसी एक कंपनी द्वारा रोडवेज के कार्यालय चंडीगढ़ में बैढकर अपने ही नियम व शर्तें लगाकर 15 से 16 हजार में प्रति मशीन खरीदने की तैयारी कर ली है। 

जिसमें साफ-साफ भ्रष्टाचार झलक रहा है। उन्होंने कहा कि समय रहते यदि इसकी निष्पक्ष जांच करवाई जाए तो काफी हद तक रोडवेज विभाग को करोड़ों के गोलमाल से बचाया जा सकता है। 

बसों में सीसीटीवी कैमरे नही कर रहे काम
राज्य महा सचिव दिनेश हुड्डा बताया कि बस स्टैंडों व रोडवेज की बसों में हो रही अपराधिक घटनाओं व छेड़छाड की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश के बस स्टैंडों व कुछ डिपूओं की बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे लेकिन आज वही कैमरे सही ढंग से काम नहीं कर रहे हैं।  

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

More From state

Trending Now