संजीवनी टुडे

सीबीआई की अपील खारिज, पाकिस्तानी नागरिक को दोषमुक्त करने का आदेश सही

संजीवनी टुडे 08-04-2019 20:56:47


जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने पाकिस्तानी नागरिक के कब्जे से नकली नोट मिलने के मामले में सीबीआई की अपील को खारिज कर दिया है। इसके साथ ही अदालत ने पाक नागरिक को दोषमुक्त करने के निचली अदालत के आदेश को सही माना है। न्यायाधीश पंकज भंड़ारी की एकलपीठ ने यह आदेश सीबीआई की ओर से दायर आपराधिक अपील को खारिज करते हुए दिए।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

अपील में कहा गया कि पाक निवासी मोहम्मद युसुफ 23 फरवरी 2013 को थार एक्सप्रेस के जरिए पाकिस्तान से भारत आया था। मुनाबाव स्टेशन पर तलाशी के दौरान उसके कब्जे से तीस हजार भारतीय रुपए निकले। इनकी जांच में बीस हजार रुपए नकली पाए गए। अपील में यह भी कहा गया कि पाकिस्तानी नागरिक पाक से भारतीय मुद्रा नहीं ला सकता है। ऐसे में निचली अदालत की ओर से आरोपी को गलत तरीके से बरी किया गया है। वहीं पाक नागरिक की ओर से अधिवक्ता दीपक चौहान ने कहा कि वह पाकिस्तानी मनी एक्सचेंजर से पाक मुद्रा को भारतीय मुद्रा मेंं बदलवाकर लाया था। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

वहीं दोनों तरह के नोट दिखने में भी एक समान थी। इसके अलावा उसने इन नोटों को कहीं चलाने का प्रयास भी नहीं किया। बल्कि मौके पर उसने स्वयं ही अपनी करेंसी क्लियर कराने के लिए अधिकारियों के समक्ष पेश की थी। ऐसे में न तो उसे नकली नोटों की जानकारी थी और ना ही उसका इन्हें चलाने का आशय था। दोनों पक्षों को सुनने के बाद एकलपीठ ने निचली अदालत के फैसले को सही मानते हुए सीबीआई की अपील को खारिज कर दिया है। 

More From state

Trending Now
Recommended