संजीवनी टुडे

मतदान से पहले नगदी बांटने का खेल, चुनाव आयोग ने गड़ाईं नजरें

संजीवनी टुडे 06-12-2018 22:30:53


हैदराबाद। तेलंगाना विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने की हर कोशिश को निर्वाचन आयोग ने असफल करने की कोशिश की है। इसकी गवाही बरामद नगदी और संपत्ति दे रहे हैं। निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान के पहले किया गया प्रयास सकारात्मक और ठोस दिख रहा है। अब मतदान के दिन सुरक्षा व्यवस्था और मतदान में लगे सुरक्षाबलों और कर्मचारियों को खुद को साबित करना होगा। 

तेलंगाना चुनाव प्रचार के दौरान पुलिस ने गुरुवार शाम तक तेलंगाना में 135 करोड़ रुपये नगदी और 10.87 करोड़ रुपए की शराब बरामद की है। यह आंकड़ा पिछले चुनाव से दोगुना है। यह आंकड़ा बता रहा है कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में धनबल का किस हद तक प्रयोग करने की कोशिशें की गईं हैं। इतना ही नहीं, बरामद शराब भी मतदान को प्रभावित करने की कोशिशों की गवाही दे रहा है, लेकिन निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और लोकतंत्र की स्थापना करने को कमर कस चुके निर्वाचन आयोग ने इस पर पानी फेरने की कोशिशें जारी रखीं। इसका परिणाम नगदी और अवैध तरीके से ले जाने वाली संपत्तियों की बरामदगी के रूप में देखा जा सकता है।


यहां भी है आयोग की नजर

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, मतदान के मद्देनजर उम्मीदवारों ने लगभग सौ करोड़ रुपये बांटने की योजना बनाई जिस पर बुधवार रात से नगदी बांटने का काम भी शुरू हो गया। निर्वाचन आयोग ने उम्मीदवारों और पार्टियों की इन गतिविधियों पर भी नजर गड़ा रखी है और सुरक्षा बलों को जांच अभियान जारी रखते हुए निगरानी करते रहने के आदेश दिए गए हैं। खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय हैं।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314166166
MUST WATCH & SUBSCRIBE

 

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended