संजीवनी टुडे

जबरन घर में रहने के आरोप में ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 25-08-2019 10:22:11

जौनपुर के लाइन बाजार क्षेत्र में एक पीड़ित व्यक्ति ने तलाक और भरण पोषण के मुकदमे में सुलह के बावजूद जबरन घर का ताला तोड़कर वहां रहने के आरोप में महिला और उसके भाईयों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जौनपुर के लाइन बाजार क्षेत्र में एक पीड़ित व्यक्ति ने तलाक और भरण पोषण के मुकदमे में सुलह के बावजूद जबरन घर का ताला तोड़कर वहां रहने के आरोप में महिला और उसके भाईयों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

यह खबर भी पढ़े: जनसम्‍पर्क मंत्री ने शहीद की माता जी को 40 लाख रुपए का किया चेक प्रदान

पुलिस सूत्रों के अनुसार लाइनबाजार क्षेत्र के रहने वाले पीड़ित पति ने पुलिस अधीक्षक को दिए प्रार्थना पत्र में कहा कि 2012 में उसकी शादी सुषमा से हुई थी। उसने झूठा दहेज उत्पीड़न एवं भरण पोषण का मुकदमा कर दिया था। पांच जून 2013 को 50,000/-रुपए एकमुश्त लेकर भरण पोषण के मुकदमे में न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में सुलह हो गई थी और पति-पत्नी का संबंध समाप्त करके तलाक ले लिया गया था।

यह खबर भी पढ़े: “गुलाम कश्मीर“ हासिल करने के लिये भारत की अफगानिस्तान में मौजूदगी जरूरी : स्वामी

उन्होंने बताया कि तलाक के छह साल बाद 19 जुलाई को सुषमा उसके मायके वालों ने जबरन पीड़ित के घर का ताला तोड़कर सुषमा को घर में घुसा दिया । पीड़ित का आरोप है कि सुषमा का भाई नेता है। सुषमा और उसे परिवार वाले उसकी सम्पत्ति हड़पना चाहते हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन 

इस सिलसिले में पुलिस अधीक्षक के आदेश पर सुषमा और उसके भाइयों समेत पांच लोगों के खिलाफ धारा 323,392,427,504,506 आईपीसी के तहत लाइन बाजार थाने पर मुकदमा दर्ज किया गया है1 पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended