संजीवनी टुडे

देश के विरोध में बोलनेवालों को सबक सीखाना जरुरी-कैप्टन अय्यर

संजीवनी टुडे 21-02-2019 21:53:44


मुंबई। कैप्टन स्वामीनाथन अय्यर ने चेंबूर में फोरम आफ अवरनेस आफ नेशनल सिक्युरिटी (फैन्स) की ओर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि देश के विरुद्ध बोलने वालों को सबक सीखाया जाना जरुरी है। अय्यर ने कहा कि इस देश, राष्ट्रध्वज और संविधान के विरोध में बोलने वालों की संख्या बढ़ गई है। इस अवसर पर कैप्टन संजय परासर, कैप्टन एल.के. पांडे आदि उपस्थित थे। 

चेंबूर में फैन्स की ओर से विवेकानंद स्कूल में पुलवामा हमले को भुलना असंभव नामक विषय पर परिसंवाद आयोजित किया गया था। इस परिसंवाद को संबोधित करते हुए कैप्टन अय्यर ने कहा कि हम इस राष्ट्र के अंग हैं। इसलिए सबके मन में हमसे पहले राष्ट्र की भावना रहनी चाहिए। भारत लोकशाही पद्धति से चलने वाला राष्ट्र है,लेकिन सभी लोकशाही वादी बनते जा रहे हैं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

यहां कुछ भी चलता है, इस तरह की संस्कृति बढ़ते जा रही है। इतना ही नहीं लोकशाही का चौथा स्तंभ भी मनमानी करने लगा है, इसका नुकसान देश को उठाना पड़ रहा है। कैप्टन एल.के पांडे ने बताया कि पिछले 40 वर्षों के इतिहास पर नजर डालें तो सर्वाधिक हमले सागरी मार्ग से हुए हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इसे देखते हुए सागरी सीमा सुरक्षा बढ़ाया जाना जरुरी है। अपने देश को 7 हजार किलोमीटर समुद्रीय किनारा मिला हुआ है, इसमें 200 पोर्ट का समावेश है। इसलिए सागरी किनारों की सुरक्षा महत्वपूर्ण है। कैप्टन संजय परासर ने कहा कि देश के 65 फीसदी आबादी युवा वर्ग की है। इसलिए युवकों को देश के लिए उत्तरदायी बनाना जरुरी है। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended